दिल्ली-नोएडा से मथुरा वृंदावन जाने का नया रास्ता बनेगा, जुड़ेंगे दो एक्सप्रेसवे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2490160

दिल्ली-नोएडा से मथुरा वृंदावन जाने का नया रास्ता बनेगा, जुड़ेंगे दो एक्सप्रेसवे

Mathura Vrindavan: मथुरा-वृंदावन जाने वालों की संख्‍या में इजाफा हो रहा है. ज्‍यादातर भक्‍त दिल्‍ली- एनसीआर से वृंदावन पहुंचते हैं. अब मथुरा पहुंचना और आसान हो जाएगा. 

दिल्ली-नोएडा से मथुरा वृंदावन जाने का नया रास्ता बनेगा, जुड़ेंगे दो एक्सप्रेसवे

Mathura Vrindavan: मथुरा-वृंदावन जाने वालों के लिए अच्‍छी खबर है. वृंदावन स्थित बांके बिहारी मंदिर यमुना एक्‍सप्रेसवे से जुड़ने जा रहा है. इसके लिए ग्रीन फील्‍ड एक्‍सप्रेसवे के अलाइनमेंट में बदलाव किया गया है. 101 किमी के बजाय अब 102.1 किमी से शुरू होगा. इतना ही नहीं नेशनल हाईवे 44 से यमुना एक्‍सप्रेसवे के बराबर आने वाली सड़क को जोड़ा जाएगा. लूप के माध्यम से ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे को जोड़ा जाएगा. इासके बाद दिल्‍ली एनसीआर से वृंदावन जाने वालों को फायदा होगा. 

बैठक में लिया गया फैसला 
दरअसल, ब्रज विकास परिषद की ओर से बैठक आयोजित की गई. इसमें ग्रीन फील्‍ड एक्‍सप्रेसवे के अलाइनमेंट में बदलाव करने का फैसला किया गया. साथ ही यह भी फैसला लिया गया कि ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे के किनारे साढ़े सात सौ एकड़ में बसाई जाने वाली राया हेरिटेज सिटी के क्षेत्रफल में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा. 102.1 किमी से बनने वाला 6.9 किमी लंबा और छह लेन के एक्सप्रेसवे का निर्माण केंद्र सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग द्वारा करवाए जाने का निर्णय लिया गया है. 

श्रीकृष्‍ण और बलराम की प्रतिमा लगेगी 
बता दें कि पहले ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे का निर्माण यमुना प्राधिकरण द्वारा किया जाना था. बताया जा रहा है कि ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे जहां समाप्त हो रहा है, वहां 1.5 का क्षेत्र खाली है, जो डूब क्षेत्र है. यहां एलिवेटेड रोड बनाया जाएगा. एलिवेटेड रोड यमुना नदी पर बन रहे पुल से जुड़ेगा. यमुना अथॉरिटी के सीईओ अरुणवीर सिंह ने बताया कि यमुना प्राधिकरण वृंदावन का गेटवे तैयार करने का काम करेगा. वृंदावन की ओर जाने वाले कट पर भगवान श्रीकृष्ण और बलराम की 20 मीटर ऊंची प्रतिमा लगाई जाएगी. 

 

Trending news