मथुरा: उत्तर प्रदेश के कई शहरों के साथ मथुरा में भी डेंगू वायरल बुखार का प्रकोप जारी है. डेंगू और स्कब टायफस से लगातार मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. वहीं, मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है. लगातार हो रही मौतों से आम जनता में दहशत का माहौल है. ग्रामीण इलाकों में बीमारी के लगातार पैर पसारने के बीच मथुरा की CMO का संवेदनहीन बयान सामने आया है. CMO रचना गुप्ता के बयान से साफ जाहिर है कि मौतों के बढ़ते आंकड़ों पर पर्दा डालने की कोशिश की जा रही है. वहीं, दूसरी ओर आए दिन हो रही मौत उनके लिए कोई मायने नहीं रखती. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

84 साल के बुजुर्ग का जज्बा: बने LLB स्टूडेंट, 60 साल का बेटा भी लेगा यूनिवर्सिटी में एडमिशन


सीएमओ ने दिया यह बयान
दरअसल, सीएमओ रचना गुप्ता ने कहा है कि जिले में एख भी मौत डेंगू से नहीं हुई है और मौतें तो होती रहती हैं. इतना गैर जिम्मेदाराना बयान अब सीएमओ की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रहा है. जबकि सूबे के सीएम बच्चों की मौतों को लेकर संवेदनशील हैं और लगातार संचारी और डेंगू से हो रही मौतों पर नजर बनाए हुए हैं. 


जिले में अभी तक हो चुकी हैं 15 मौतें
उधर जब कंट्रोल रूम प्रभारी डॉ. भूदेव से बात की गई, तो उन्होंने बताया कि जनपद में डेंगू के 288 मरीज हैं. वहीं, स्कफ टायफस के भी 29 मरीज मिले हैं. इसके अलावा, लेप्टो स्पायरोसिस के 48 और मलेरिया के 26 मरीज मिले हैं. वहीं, से 250 के करीब मरीज ठीक हो चुके हैं. 28 मरीज अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं. अभी तक जनपद में कुल 15 मौत हो चुकी हैं, जिनमें से 3 मौतें हाल ही में हुई हैं. इनका इलाज अलग अलग अस्पताल में हो रहा था. मौत के कारणों की जांच डेथ ऑडिट कमेटी कर रही है.


सीएम योगी का UP को बड़ा तोहफा, हर शहर में मिलेगा Free Internet, लगेंगे Wi-Fi


सुरक्षा व्यवस्थाओं के बावजूद फैल रही बीमारी
उधर प्रसाशन और स्वास्थ्य विभाग ग्रामीणों के बीच पहुंच चुके हैं और लोगों को दवाई देने के साथ-साथ इलाकों में सफाई अभियान चलाया जा रहा है. हालांकि, ग्रामीणों का आरोप है कि इंतजामों के बाद भी बीमारी लगातार फैल रही है और ये बीमारी धीरे-धीरे बच्चो को लील रही है.


WATCH LIVE TV