यूपी की शातिर हसीना बिछाती थी अदाओं का जाल, फिर देखते ही देखते कर देती थी कंगाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand813430

यूपी की शातिर हसीना बिछाती थी अदाओं का जाल, फिर देखते ही देखते कर देती थी कंगाल

 पहले फेसबुक और फिर व्हाट्सऐप और मोबाइल के जरिये वो शिकार से बातचीत करना शुरू करती थी. भीड़ भाड़ वाले इलाके में वो लोगों को पर्ची के जरिये अपना नम्बर देती थी. 

यूपी की शातिर हसीना बिछाती थी अदाओं का जाल, फिर देखते ही देखते कर देती थी कंगाल

मेरठ: पहले वो सोशल मीडिया के जरिये अपना शिकार तलाशती थी, फिर उससे शुरू करती थी बात-चीत का सिलसिला. फिर ये बातचीत लंबी-लंबी चैट्स में तब्दील हो जाती थीं. हसीना की बातों में उलझे आशिक ये समझ भी नहीं पाते थे, कि वो कितनी बड़ी मुसीबत में फंसने वाले हैं. धीरे-धीरे उनके साथ कुछ ऐसा होता था, जिसे वो न तो किसी को बता पाते थे और न ही छुपाना ही मुमकिन होता था. यही था मेरठ की उस शातिर हसीना का प्लान, जो दर्जनों लोगों को अपनी ठगी और उगाही का शिकार बना चुकी थी. 

पुलिस ने गिरोह का किया पर्दाफाश 
मेरठ पुलिस ने ठगी करने वाले इस गिरोह का पर्दाफाश किया है. ये गिरोह सुनियोजित तरीके से काम करता था. गिरोह में शामिल एक महिला पुरुषों को जाल में फंसाती थी और फिर उनसे पैसे उगाही करने का जिम्मा भी उठाती थी. पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया है,इनसे पूछताछ की जा रही है.

fallback

सोशल नेटवर्किंग साइट से चुनती थी शिकार 
गिरोह में शामिल महिला सोशल नेटवर्किंग साइट (फेसबुक) के जरिए लोगों से सम्पर्क बढ़ाती थी. पहले फेसबुक और फिर व्हाट्सऐप और मोबाइल के जरिये वो शिकार से बातचीत करना शुरू करती थी. भीड़ भाड़ वाले इलाके में वो लोगों को पर्ची के जरिये अपना नम्बर देती थी. 

शादी की रात दूल्हे ने कर दी ऐसी गलती कि जाना पड़ गया सलाखों के पीछे 

करीबी बढ़ाकर करती थी ठगी
बातचीत के जरिये वो शिकार के करीब आने की कोशिश करती थी. अपने जाल शिकार को फंसाने के बाद वो उन्हें होटल तक भी ले जाती थी. आपत्तिजनक वीडियो और तस्वीरों के जरिये फिर शुरू होता था ब्लैकमेलिंग और उगाही का सिलसिला. अब तक ये लोग 10 से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं. 

पुलिस ने मुखबिर के जरिये पकड़ा 
पुलिस के पास इनकी शिकायत पहुंचने के बाद मुखबिर के जरिये पुलिस दोनों आरोपियों तक पहुंची. आरोपी महिला मुज़फ्फरनगर की रहने वाली है जबकि पुरुष मेरठ का ही रहने वाला है. पुलिस ने इनके पास से 5 मोबाइल फोन, ठगा हुआ कुछ सामान, आधार कार्ड, आईडी कार्ड भी बरामद किया है.

पुलिस कर रही हनी ट्रैप गिरोह का भंडाफोड़ 
फिलहाल पुलिस इन लोगों से पूछताछ कर रही है और पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि अब तक इन लोगों ने कितने लोगों को अपना शिकार बनाया, साथ ही इनके गिरोह में और कौन-कौन शामिल हैं? मेरठ समेत कई जिलों में इस तरह की लगातार शिकायतें बढ़ी है, जब महिलाओं ने अपने जाल में फंसा कर लोगों को ठगी का शिकार बनाया. ऐसे में अब पुलिस सतर्कता बरत रही है और इस तरह के गिरोह का भंडाफोड़ करने में जुटी है. 

WATCH LIVE TV

Trending news