Lok Sabha Elections 2024 Live: तीसरे चरण के चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, यूपी की 10 सीटों पर उतरे हैं 100 प्रत्याशी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2234908

Lok Sabha Elections 2024 Live: तीसरे चरण के चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, यूपी की 10 सीटों पर उतरे हैं 100 प्रत्याशी

UP Lok Sabha Elections 5 May 2024 Live: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi in Ayodhya) आज अयोध्या में रामलला के दर्शन करने वाले हैं. आज वह रामलला के दर्शन के बाद रोड शो करेंगे.

Lok Sabha Elections 2024 Live
LIVE Blog

Lok Sabha Elections 5 May 2024 Live: आज दो घंटे की समयावधि तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आयोध्या में बिताएंगे. यहां राममंदिर में पीएम रामलला के द्वार पर 15 मिनट तक रहेंगे. जन्मभूमि में आराध्य के दर्शन-पूजन करेंगे और फिर रोड शो शुरू करेंगे. पीएम के आगमन को देखते हुए हवाई अड्डे से बाहर निकलने के बाद सुल्तानपुर-अयोध्या के साथ ही लखनऊ-गोरखपुर हाईवे के दोनों किनारों को अयोध्या राम मंदिर तक तक बैरिकेडिंग से सुरक्षित कर दिया गया है.

05 May 2024
15:58 PM

Lok Sabha Elections 2024:  सपा उम्मीदवार जिया उर रहमान वर्क पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप

Lok Sabha Elections 2024:  सपा उम्मीदवार जिया उर रहमान वर्क पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप लगा लगा है. सपा विधायक पिंकी यादव सहित 31 सपाइयों के खिलाफ नामजद एफ आई आई दर्ज हुई है. सपा उम्मीदवार पर रोड शो में शामिल वाहनों के काफिले में बिना अनुमति के वाहन शामिल करने का आरोप लगा है. सपा प्रत्याशी समेत समर्थकों के खिलाफ फिर दर्ज कराई जाने पर सपा उम्मीदवार के पिता मौलाना ममलू कुर्र रहमान बर्क ने बयान देकर पुलिस पर परेशान आरोप लगाया है. मामला केला देवी थाना इलाके का है.

15:53 PM

Lok Sabha Elections 2024: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्य सचिव को फोन करके निर्देश दिए है.

Lok Sabha Elections 2024: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्य सचिव को फोन करके निर्देश दिए है. प्रदेश में जंगलों में लगी आग पर का काबू पाने के लिए अधिकारी सभी प्रभावी कदम उठाएं. जिला अधिकारियों को दिया है. साथ ही सभी जिला अधिकारी सरकार को रिपोर्ट करेंगे. 

13:29 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सीएम धामी का बदायूं में रोड शो

बदायूं में रोड शो के लिए पहुंचे सीएम धामी. भाजपा प्रत्याशी दुर्विजय सिंह शाक्य के लिए के रोड शो कर किया प्रचार. आपको बता दें कि बदायूं लोकसभा सीट से सपा ने आदित्य यादव को अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

12:53 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: राहुल गांधी के नामांकन पर आपत्ति दर्ज

रायबरेली लोकसभा सीट से पूर्व कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी के नामांकन दाखिल करने पर अनिरुद्ध सिंह ने शिकायत दर्ज करवाई है. अनिरुद्ध सिंह ने दो बिंदुओं पर की शिकायत में उनकी नागरिकता पर आपत्ति उठाते हुए 2 साल की सजा की मांग की है.

12:44 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: हरदोई में सीएम योगी की जनसभा

लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रचार में सीएम ने हरदोई में एक भाजपा प्रत्याशी के लिए एक जनसभा में शामिल हुए हैं. इस दौरान विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस, ,सपा और बसपा ने कुछ भी जनहित के लिए नहीं किया है. और भाजपा सरकार ने गंगा एक्सप्रेस वे बनवाया है इससे हरदोई का कायाकल्प होगा.

12:20 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: केवल अपने परिवार तक सीमित-  सीएम योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा-इन परिवारवादी दलों से आप क्या उम्मीद करते हैं? ये केवल अपने परिवार तक सीमित हैं चाहे कांग्रेस हो, नेशनल कॉन्फ्रेंस हो या समाजवादी पार्टी इनका कोई राष्ट्रीय एजेंडा नहीं है. एक तरफ ये गठबंधन राष्ट्र नायकों का अपमान

11:29 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: विपक्ष पर सीएम योगी का हमला
विपक्ष पर सीएम योगी का हमला -विपक्ष में भाषा की कोई मर्यादा नहीं विपक्षी दलों में परिवारवाद को महत्व ,सपा ने आतंकियों के मुकदमे वापस लिए,मैनपुरी में महाराणा प्रताप के अपमान पर सीएम बोले-ये बहुत ही कायराना हरकत

11:26 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: CM योगी का प्रचार
CM योगी का आज धुआंधार प्रचार सीएम योगी की हरदोई में चुनावी रैली इटावा और अयोध्या में भी करेंगे चुनाव प्रचार 

10:57 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सपा के राष्ट्रीय महासचिव का पर्चा खारिज 
कौशांबी से इंद्रजीत सरोज ने भरा था पर्चा 
इंद्रजीत के बेटे पुष्पेंद्र लड़ेंगे चुनाव 
इंद्रजीत को पर्चा खारिज होने का था डर 

10:51 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:BJP प्रत्याशी प्रवीण निषाद का नामांकन 
भूपेंद्र चौधरी समेत तमाम बड़े नेता रहे मौजूद 
हमारा डेवलपमेंट का एजेंडा- भूपेंद्र चौधरी 

 

10:34 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:ये क्या बोल गए जयंत चौधरी ? 
शफीकुर्र रहमान की तारीफ में पढ़े कसीदे 
परमेश्वर लाल सैनी के लिए मांगे वोट  

10:21 AM

Lucknow News: राहुल गांधी व दिनेश प्रताप समेत आठ पर्चे वैध

Raebareli Lok Sabha Seat: यूपी के रायबरेली में राहुल गांधी के नामांकन पत्र पर आपत्ति जताई गई है. शिकायतकर्ता अनिरुद्ध सिंह ने दो बिंदुओं पर शिकायत की है. जिला निर्वाचन अधिकारी शिकायत के बाद नामांकन पत्र की जांच कर रहे हैं. राहुल गांधी की 2 साल की सजा और ब्रिटेन नागरिकता का आरोप लगाकर आपत्ति दर्ज की गई है. नामांकन पत्र निरस्त करने की मांग की गई है. जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिता माथुर और प्रशासनिक टीम नामांकन पत्रों की जांच में जुटी है. राहुल गांधी ने शुक्रवार को नामांकन भरा था.

09:36 AM
Lok Sabha Elections 2024 Live:अमेठी - बीजेपी विधायक सुरेश पासी के खिलाफ सोशल मीडिया पर गलत तरीके से भ्रमक खबरें पोस्ट करने के मामला, जगदीशपुर विधायक सुरेश पासी के प्रतिनिधि अमित सोनी ने अंकुश कनौजिया के खिलाफ जगदीशपुर कोतवाली में दर्ज कराया मुकदमा, आरोप है की अंकुश कनौजिया द्वारा जनता को भड़काने का प्रयास किया गया है सोशल मीडिया पर ग़लत बातें लिखकर,
 
 
09:13 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:कन्नौज -आधी रात में होटल के कमरों की तलाशी, सपाइयों से पूछताछ
अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने और उनके समर्थन में आए सपाइयों से पूछताछ, शहर के एक प्रतिष्ठित होटल में ठहरे सपा नेताओं के कमरों की तलाशी हुई है, कमरों के अंदर रात करीब 12 बजे सीओ सदर, कोतवाल पुलिस टीम के साथ जांच करने पहुंच गए, कमरों के अंदर रखे सामान और बेड को भी जांचा गया है।

 

08:59 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:हिस्ट्रीशीटरो के खिलाफ सख्त कार्रवाई 
आगामी 25 में को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन सक्रिय है जिले में कहीं कोई अपनी घटना ना हो इसको लेकर हिस्ट्रीशीटरो के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। पुलिस द्वारा स्वच्छ व निष्पक्ष चुनाव कराने के उद्देश्य से पूरे जिले में हिस्ट्रीशीटरों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। सक्रिय हिस्ट्रीशीटरों के घर पर पुलिस डुगडुगी पिटवाकर तामिला कराया जा रहा है।साथ ही लोगो मे जागरूक किया जा रहा है ऐसे अपराधियों का अंजाम यही होगा.

इस मामले में जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि जनपद में सकुशल व निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए पुलिस प्रशासन प्रतिबद्ध है।चुनाव को देखते हुए जनपद में 400 से अधिक अपराधियों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्यवाही की जा चुकी है।पूरे जनपद में 1579 हिस्ट्रीशीटरों का सत्यापन कराया गया है।जिसमे मृत,जेल में बंद, दिव्यांग,गंभीर बीमार,लापता एवं परदेश में रहने वालों इन सभी को चिन्हित किया गया।इसके अतिरिक्त जिले में मौजूद व सक्रिय हिस्ट्रीशीटरों को चिन्हित किया गया।सक्रिय हिस्ट्रीशीटरों के विरुद्ध भी लगभग 100 से अधिक गुंडा एक्ट की कार्यवाही की गई है।जिन्हें जिला बदर भी किया गया है।एवं कुछ के खिलाफ थाने में साप्ताहिक हाज़िरी के आदेश भी हुए है।ऐसे सभी लोगो को डुगडुगी पिटवाकर तामिला कराया जा रहा है।ऐसे हिस्ट्रीशीटरों के खिलाफ पुलिस द्वारा सख्त कार्यवाही अमल के लायी जा रही है.

08:46 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:   BSP के साथ कर सकते हैं गठबंधन
स्वामी प्रसाद मौर्य इससे पहले सपा, भाजपा और बसपा में रह चुके हैं. एक बार फिर उनके बसपा में जाने की खबर है. सपा छोड़ने के बाद मौर्य ने अपनी पार्टी बना ली थी. स्वामी प्रसाद मौर्य को पिछले दिनों अपने विवादित बयान को लेकर काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी. भगवान राम पर दिए बयान को लेकर मौर्य को ट्रोल किया गया था. रामचरितमानस के कुछ हिस्सों को लेकर उन्होंने टिप्पणी की थी.मौर्य पर फेंका गया जूतास्वामी प्रसाद मौर्य पर शुक्रवार को युवक ने जूता फेंक दिया. पार्टी के प्रत्याशी होतम सिंह निषाद के पक्ष में स्वामी प्रसाद मौर्य सभा को संबोधित कर रहे थे. इसी बीच भीड़ से उठकर आए युवक ने स्वामी प्रसाद मौर्य के ऊपर जूता उछाला. इसके ठीक बाद, थाना पुलिस ने युवक को दौड़कर पकड़ा और हिरासत में ले लिया. बता दें कि, थाना डौकी क्षेत्र के माता सती मंदिर पर पार्टी अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य, सभा को संबोधित कर रहे थे.

 

08:44 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: स्वामी प्रसाद मौर्य बसपा के साथ अपने दल का गठबंधन  कर सकते
Swami Prasad Maurya News: राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य की लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी चरण से पहले घर वापसी हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक स्वामी प्रसाद मौर्य बहुजन समाज पार्टी के संपर्क में हैं. ऐसा माना जा रहा है कि स्वामी मौर्य जल्द ही बसपा का दामन थाम सकते हैं. ये भी कयास हैं कि वह खुद भी बसपा के लिए चुनाव लड़ सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक आखिरी चरण के चुनाव से पहले राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी का बीएसपी के साथ गठबंधन अथवा विलय संभव है.  सूत्रों के मुताबिक स्वामी प्रसाद मौर्य जल्द कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं. 

स्वामी की घर वापसी
राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य बहुजन समाज पार्टी के संपर्क में हैं. आठ साल पहले टिकट के लिए पैसे सिंडिकेट का आरोप लगाकर बसपा के लिए मुसीबत पैदा करने वाले स्वामी की वापसी होती है तो पार्टी के पुराने नेताओं के लिए भी वापस आने के रास्ते खुल सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक बसपा में उनकी वापसी की तैयारी आखिरी दौर में है. एक से दो दिन में बीएसपी सुप्रीमो से मुलाकात कर स्वामी प्रसाद मौर्य वापस बीएसपी में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आखिरी चरण के चुनाव से पहले इस पर फैसला हो सकता है और मौर्य खुद भी चुनाव लड़ सकते हैं.

08:11 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: मंत्री धर्मपाल सिंह का वाराणसी जनपद दौरा आज 
भाजपा संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह का वाराणसी जनपद दौरा आज शाम 6 बजे बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे पिन्ड्रा कार्यालय के पास खुटहना में सम्मेलन.

07:48 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: इंद्रजीत सरोज का पर्चा खारिज
सपा के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज का पर्चा खारिज, कौशांबी लोकसभा सीट से इंद्रजीत सरोज ने किया था नामांकन, सपा के टिकट पर इंद्रजीत सरोज के बेटे पुष्पेंद्र सरोज कौशांबी से लड़ रहें हैं चुनाव, एहतियातन इंद्रजीत सरोज ने बेटे पुष्पेंद्र सरोज के साथ किया था नामांकन, इंद्रजीत सरोज के बेटे पुष्पेंद्र सरोज का नामांकन सही पाया गया, सपा के टिकट पर इंद्रजीत सरोज का पर्चा निर्वांचन आयोग ने खारिज कर दिया।

07:28 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: उड़नदस्ता ने चेकिंग के दौरान पकड़ी नकदी
महोबा: उड़नदस्ता ने चेकिंग के दौरान पकड़ी नकदी, टीम ने 4लाख़ 82 हजार रुपये किए बरामद, चार पहिया वाहन में दो युवकों के पास से बरामद हुए रुपए, नगदी के साक्ष्य न दे पाने से जब्त हुए रुपए, कोषागार में पैसा जमा कर जांच में जुटी उड़नदस्ता टीम, लोकसभा निर्वाचन को लेकर जगह-जगह की जा रही चेकिंग, शहर कोतवाली क्षेत्र के झलकारी बाई तिराहे का मामला.

07:01 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: स्वामी प्रसाद मौर्य बसपा के साथ कर सकते हैं अपने दल का गठबंधन
स्वामी प्रसाद मौर्य बसपा के साथ कर सकते हैं अपने दल का गठबंधन सूत्रों के हवाले से खबर बसपा के साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव जल्द हो सकता है फासला.

06:59 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: तीसरे चरण के चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन
यूपी की 10 लोकसभा सीटों पर 100 प्रत्याशी मैदान में,7 मई को होंगे मतदान जिन सीटों पर मतदान होने हैं वो सीटें हैं संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला और बरेली लोकसभा सीट शामिल है। इन सभी लोकसभा सीटों पर कुल 100 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है.

06:53 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: 2 KM तक छतों से बरसेंगे जाएंगे फूल 
पीएम के आगमन को देखते हुए हवाई अड्डे से बाहर निकलने के बाद अयोध्या राम मंदिर तक तक बैरिकेडिंग से सुरक्षित कर दिया गया है. रोड शो के दौरान 2 KM तक छतों से फूल भी बरसेंगे जाएंगे.

06:52 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: आयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आयोध्या में आज दो घंटे की समयावधि तक बिताएंगे. यहां राममंदिर में पीएम रामलला के द्वार पर कुल 15 मिनट तक रहेंगे. जन्मभूमि में आराध्य के दर्शन-पूजन करेंगे, फिर रोड शो शुरू करेंगे.

Trending news