Delhi-Meerut Expressway : सावन का महीना 22 जुलाई से शुरू हो रहा है. ऐसे में कांवड़ यात्रा की भी शुरुआत हो जाएगी. कांवड़ यात्रा के दौरान कई मार्गों को बंद कर दिया जाता है. ऐसे में राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. हालांकि, दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेसवे से सफर करने वालों के लिए अच्‍छी खबर है. कांवड़ यात्रा के दौरान भी दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेसवे बंद नहीं होगा. दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेसवे से गुजरने वाले कांवड़‍िये को गंगनहर चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग से गुजारा जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेसवे को लेकर बड़ा फैसला 
दरअसल, कांवड़ यात्रा के दौरान दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेसवे पर कांवड़‍ियों का कब्‍जा हो जाता है. ऐसे में आम वाहनों को गुजरने में दिक्‍कत होती है. इस बार कांवड़ शुरू होने से पहले प्रशासन ने दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेसवे को बंद करने का फैसला किया है. एडीजी ट्रैफिक के. सत्यनारायण ने बताया कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे बंद नहीं किया जाएगा. एक्सप्रेसवे पर कांवड़ियों के प्रवेश रोककर उन्हें गंगनहर चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग से निकाले जाएंगे. कांवड़ यात्रा की निगरानी शासन स्तर से होगी. 


22 जुलाई से भारी वाहनों का रूट डायवर्जन 
एडीजी ट्रैफ‍िक ने दिल्ली-मेरठ के बीच चलने वाले भारी वाहनों के रूट डायवर्जन की भी समीक्षा की. उन्‍होंने कहा कि 22 जुलाई से भारी वाहनों और यात्री बसों के लिए पुलिस की तरफ से रूट डायवर्ट किया जाएगा. इसकी सूचना जल्द ही मीडिया को दी जाएगी. गंगनहर चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग से कांवड़‍ियों को निकालने के लिए सादे कपड़ों में पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी. इससे कांवड़ियों के लिए दिल्ली की दूरी कम हो जाए और एएच-58 पर कांवड़ियों की संख्या भी कम रहे. 


कांवड़ यात्रियों की सुविधाओं का ख्‍याल रखा जाएगा 
एडीजी ट्रैफिक के. सत्यनारायण ने बताया कि कांवड़ मार्ग पर सीसीटीवी लगाकर उन्हें कंट्रोल रूम से जोड़ा जाए. इससे कंट्रोल रूम से कांवड़ यात्रा पर नजर रखी जा सकेगी. कांवड़ यात्रियों की हर सुविधा का ख्‍याल रखा जाएगा. वाहन पार्किंग, सेवा शिविर, मेडिकल कैंप, विश्राम स्थल, मंदिर, पेट्रोल पंप के बोर्ड लगाने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही सभी बोर्डों पर बार कोड होगा. 


यह भी पढ़ें : Bijnor News: हिंदू देवी देवताओं के नाम पर मुस्लिम चला रहे ढाबे, बीजेपी एमएलए के बयान पर बवाल