Jharkhand Politics: प्रशासन को धमका रहे हिमंत और शिवराज, JMM के आरोप से गरमाई सियासत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2424835

Jharkhand Politics: प्रशासन को धमका रहे हिमंत और शिवराज, JMM के आरोप से गरमाई सियासत

Jharkhand Politics: झारखंड में विधानसभा चुनाव आने से पहले ही सियासत गरमा गई है. सियासी लड़ाई मुख्य निर्वाचन आयोग तक पहुंच गई है. 

Jharkhand Politics: प्रशासन को धमका रहे हिमंत और शिवराज, JMM के आरोप से गरमाई सियासत

रांचीः Jharkhand Politics: झारखंड में चुनाव से पहले सियासी लड़ाई शुरू हो गई है. मुख्य निर्वाचन आयोग तक अब ये सियासी लड़ाई पहुंच गई है. झारखंड सरकार के अधिकारियों के द्वारा निर्वाचन आयोग से गुहार लगाने की बात सामने आई है कि हेमंत विश्व शर्मा और शिवराज सिंह चौहान पर प्रशासन को पंगु बनाने और धमकाने का आरोप लगाया है. सांप्रदायिक अशांति पैदा करने का आरोप भी लगाया गया है. लेटर में प्रशासनिक अधिकारियों को डराने और धमकाने का भी जिक्र है. 

इस पूरे मामले को लेकर सत्ताधारी दल जेएमएम के प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि सरकार ने लिखा कि यहां के सांप्रदायिकता को भड़काने का काम दो जिम्मेदार व्यक्तियों द्वारा फैलाया जा रहा है. इनके पास कोई मुद्दा नहीं है तो ये लोग अशांति फैलाने का काम कर रहे है.

यह भी पढ़ें- बिहार की यात्रा पर जा सकते हैं सीएम नीतीश कुमार, मंत्री लेसी सिंह ने किया इशारा

वहीं इस पर कांग्रेस प्रवक्ता डॉ कुमार राजा ने कहा कि जो दो लोगों को झारखंड बुलाया गया है. इनके राज्य में सांप्रदायिकता भड़काई गई है. मध्य प्रदेश और असम में हमेशा सांप्रदायिकता बड़ी रहती है. लेकिन उनके आने से झारखंड में कुछ होने वाला नहीं है. हमारी सरकार लोगों को योजनाओं से लाभान्वित कर रही है.

इस पर बीजेपी राज्यसभा सांसद प्रदीप वर्मा ने कहा कि एक राज्य का सीएम जो झारखंड में चुनाव का प्रभारी है. चुनाव के समय बाहर से लोग प्रभारी के तौर पर आते ही हैं. कांग्रेस के प्रभारी तो कश्मीर से आते हैं तो हम क्या कहें. वह यहां अशांति फैलाने आए हैं. यह राष्ट्रपतियों की परंपरा है कि चुनाव के वक्त प्रभारी बाहर के नियुक्त किए जाते हैं. यह चाहते हैं कि राज्य के अधिकारी इनके कार्यकर्ता के तौर पर कम करें. यह परेशान है और भयभीत है, इसलिए इस प्रकार की बातें कर रहे हैं.

इनपुट- धीरज ठाकुर, रांची

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news