Shamli News:महिला पहलवानों के समर्थन में दिल्ली आ रहे किसानों को बेरिंकेडिंग कर पुलिस ने रोका
Advertisement

Shamli News:महिला पहलवानों के समर्थन में दिल्ली आ रहे किसानों को बेरिंकेडिंग कर पुलिस ने रोका

देश के खिलाडियों के समर्थन में आ रहे किसानों को पुलिस ने बेरिंकेडिंग कर रोका. दिल्ली बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन की पंचायत में शामली जनपत से जाने वाले सेकड़ों किसानों को शामली जनपत के अलग-अलग रोड पर रोका गया. 

Kisan Aandolan Muzzaffarnagar

श्रवण शर्मा/शामली: राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर इंसाफ पाने के लिए धरने पर बैठे खिलाड़ियों को किसानों ने समर्थन देने की ठान ली. इसी बाबत आज दिल्ली में महापंचायत करने का किसानों के एक दल ने फैसला किया था. वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश से किसान दिल्ली के लिए कूच कर चुके हैं. खिलाड़ियों का समर्थन करने के लिए दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर जा रहे किसानों को शामली पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया. 

बेरिंकेडिंग के साथ पुलिस बल तैनात 
दिल्ली सहारनपुर मेरठ करनाल हाईवे रोड़ पर बेरिंकेडिंग के साथ पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है. पुलिस अधिकारी व थानाध्यक्ष अपने-अपने स्तर पर हर चौक चौराहे व हाईवे मार्ग पर भारतीय किसान यूनियन के काफिले को दिल्ली बॉर्डर पर जाने से रोक रहे हैं. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राष्ट्रीय प्रवक्ता के आह्वान पर आज दिल्ली बॉर्डर पर एक पंचायत का आयोजन किया गया है. उस पंचायत में शामिल होने के लिए जहां अलग-अलग जनपदों से भारतीय किसान यूनियन के लोग अपने अपने साधनों से पहुंचने की तैयारी में है.  वहीं भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं व उनके समर्थकों को रोकने के लिए पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात है .

एक-एक गाडी को किया जा रहा चेक 
बेरिंकेडिंग के साथ तैनात पुलिस बल दिल्ली जा रहे किसानों की एक एक गाड़ी को रोक कर चेक कर रही है. जहां शामली जनपद के उच्च अधिकारियों के द्वारा भारतीय किसान यूनियन के काफिले को रोका गया है तो वही उन लोगों की कुछ गाड़ियों को वापस भिजवाया है. 

30 गाड़ियों में 100 किसान मौजूद 
दिल्ली जा रहे किसानों के काफिले को रोकने के मामले में जिम्मेदार अधिकारीयों का कहना है कि यह लोग दिल्ली बॉर्डर पर पंचायत में शामिल होने के लिए जा रहे थे, जिनकी करीब 30 गाड़ियों से ज्यादा इस रास्ते से गुजरने वाली थी जिसमें 100 से ज्यादा लोगों के जाने की सूचना थी. इसके बाद अधिकारी ने बताया कि हमारी टीम ने किसानों को एक या दो गाडी के जाने की बात कही है, जिससे कानून व्यवस्था बनी रहे. पुलिस कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है. 

किसान नेता को किया House Arrest
किसान यूनियन नेता और कार्यकर्ताओं द्वारा जंतर मंतर पर पहलवानों के धरने को समर्थन देने के ऐलान के बाद पुलिस अलर्ट हो गई है.  बागपत शहर कोतवाली पुलिस ने बीकेयू जिला अध्यक्ष प्रताप गुर्जर को उनके घर पर ही नजर बंद कर लिया हैं. साथ ही पुलिस ने शहर में जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाया और दिल्ली की तरफ जा रहे वाहनों की पुलिस ने तलाशी ली किसान नेताओं और बीकेयू कार्यकर्ताओ को दिल्ली जाने से रोकने के लिए पुलिस लगातार अभियान चला रही हैं. 

यूपी गेट पर पहुंचे किसान 
राकेश टिकैत के आह्वान के बाद किसानों का यूपी गेट पहुंचना शुरू हो चुका है. यूपी गेट पर दिल्ली और यूपी पुलिस मोर्चा संभाले हुए हैं. वहीं दिल्ली जाने वाले रास्ते पर बैरिकेडिंग कर आने जाने वाले वाहनों को चेक किया जा रहा है. 

किसानों ने की नारेबाजी 
किसानों ने हर माह होने वाली बैठक को यूपी के गाजीपुर बॉर्डर पर किये जाने की बात कही थी. इसी को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात तैनात कर दिया गया. वहीं  दिल्ली जाने वाले रास्ते पर बैरिकेडिंग कर आने जाने वाले वाहनों को चेक किया जा रहा है. इसी को लेकर किसान मोर्चा के पदाधिकारी यूपी गेट पहुंचकर नारेबाजी करते हुए नजर भी आ रहे है.

WATCH: शपथग्रहण समारोह के लिए लगा टैंट आंधी और बारिश गिरा, लोगों में मची भगदड़

Trending news