Meerut News: मेरठ में बारिश के कारण भरभराकर गिरा घर, मासूम बच्ची समेत 9 की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2430404

Meerut News: मेरठ में बारिश के कारण भरभराकर गिरा घर, मासूम बच्ची समेत 9 की मौत

UP News Hindi: उत्तर प्रदेश के मेरठ में शनिवार शाम को हुए भयानक हादसे में एक बच्ची समेत 9 लोगों की मौत हो गई है. सूचना मिलने तक अभी भी बचाव कार्य जारी है. पढ़िए पूरी खबर ... 

Meerut News

Meerut News/पारस गोयल: उत्तर प्रदेश के मेरठ में शनिवार शाम को हुए भयानक हादसे में एक बच्ची समेत नौ लोगों की मौत हो गई है. सूचना मिलने तक अभी भी बचाव कार्य जारी है. बचाव कार्य में जुटी NDRF और SDRF की टीम ने अब तक महिला और बच्चे समेत 11 लोगों को मलवे के ढेर से निकाल लिया है. जानकारी के मुताबिक अभी भी परिवार के कई लोग मलवे के नीचे फंसे हो सकते हैं. यह पूरी घटना मेरठ जिले के थाना लोहिया नगर क्षेत्र के जाकिर कॉलोनी की बताई जा रही है.  

देरी का कारण
रेस्क्यू कर रही NDRF और SDRF की टीमों ने बताया कि बचाव कार्य में हो रही देरी का कारण लगातार हो रही बारिश और वहां मौजूद भीड़ है. राहत कार्य के लिए जरूरी मशीन और संसाधन घटनास्थल की संकरी गलियों के कारण जगह पर नहीं पहुंच सके. आपको बता दें कि घर गिरने से मलवे में परिवार के 14 लोग उसके नीचे दब गए थे. घायलों को मलवे में से निकाल कर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. 

स्थानीय लोगों ने की मदद
एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले स्थानीय पुलिस और क्षेत्रीय लोगों ने मिलकर बचाव कार्य शुरू किया था. मकान तकरीबन 50 साल पुराना बताया जा रहा है. काफी समय से मरम्मत नहीं होने के कारण मकान जर्जर हो गया था. इसी वजह से अधिक बारिश होने से घर जमींदोज हो गया. तेज बारिश के कारण पुलिस और वहां पहुंचे हुए प्रशासनिक अधिकारी राहत बचाव कार्य में बेहद सावधानी बरतते हुए नजर आ रहे हैं. 

सीएम ने लिया संज्ञान
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने का निर्देश के साथ घायलों को उत्तम उपचार और राहत बचाव कार्य में तेजी लाने को कहा है. 

यह भी पढ़ें - बारिश ने मेरठ-आगरा से नैनीताल तक मचाई तबाही , 9 की मौत

यह भी पढ़ें - मेरठ में हेलीकॉप्टर लूट! पायलट की शिकायत पर पुलिस ने खोली पोल

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Meerut News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news