Noida: कोरोनाकाल में जान गंवाने वाले पत्रकारों के स्मारक का उद्घाटन दो अक्टूबर को
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1890424

Noida: कोरोनाकाल में जान गंवाने वाले पत्रकारों के स्मारक का उद्घाटन दो अक्टूबर को

Noida: कोविड-19 महामारी के दौरान न जाने कितने ऐसे मीडियाकर्मी हैं, जिन्होंने आपना कर्तव्य निभाते हुए अपने प्राण गंवा दिए. इन मीडियाकर्मीयों के लिए समर्पित एक राष्ट्रीय स्मारक का उद्घाटन दो अक्टूबर को किया जाएगा. नोएडा मीडिया क्लब ने जानकारी दी.

 

Noida:  कोरोनाकाल में जान गंवाने वाले पत्रकारों के स्मारक का उद्घाटन दो अक्टूबर को

Noida: नोएडा कोविड-19 महामारी के दौरान जान गंवाने वाले पत्रकारों के लिए समर्पित एक राष्ट्रीय स्मारक का उद्घाटन दो अक्टूबर को किया जाएगा. एक बयान में कहा गया कि स्मारक के उद्घाटन के अलावा, 26 राज्यों व केंद्र-शासित प्रदेशों के उन 497 पत्रकारों को श्रद्धांजलि दी जाएगी, जिनका महामारी के दौरान निधन हो गया था. 

बयान के मुताबिक, काले संगमरमर से बना स्मारक त्रिकोणीय आकार का है, जिसकी ऊंचाई छह मीटर है. त्रिकोण आकार का मतलब मीडिया की तीन विधाएं हैं, जो प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल को संदर्भित करती हैं. बयान में कहा गया है, ''यह स्मारक कर्तव्य के प्रति समर्पण की भावना, भारतीय लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूत बनाने की इच्छा और 'खबर सबसे पहले' की भावना को दर्शाता है.

यह भी पढ़े-  कुल्हड़ पिज्जा कपल जैसा एक और कांड, हनीमून से लौटे शख्‍स ने फैमिली ग्रुप में भेज दीं बीवी की न्यूड तस्‍वीरें

Trending news