योगी सरकार में मंत्री अतुल गर्ग पर भाई ने लगाया संपत्ति कब्जाने का आरोप, PMO में की शिकायत
Advertisement

योगी सरकार में मंत्री अतुल गर्ग पर भाई ने लगाया संपत्ति कब्जाने का आरोप, PMO में की शिकायत

श्याम गर्ग ने पीएमओ को लिखे अपने शिकायती पत्र में कहा है कि उनका संयुक्त परिवार है और कोई बंटवारा नहीं हुआ है. मंत्री अतुल गर्ग उनके सगे चचेरे भाई हैं. उन्होंने मंत्री के साथ अपने सगे भाई अलोक, अनुज राम और चाचा पर भी चल और अचल संपत्ति पर कब्जाने का आरोप लगाया है. 

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग.

पवन सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में स्वास्थ्य राज्य मंत्री और गाजियाबाद नगर से भाजपा विधायक अतुल गर्ग पर उनके ही चचेरे भाई श्याम गर्ग ने जमीन व संपत्ति कब्जाने का गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने मंत्री की शिकायत प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में की है और न्याय न मिलने पर आत्महत्या की धमकी दी है. श्याम गर्ग का आरोप है कि मंत्री अतुल गर्ग ने अपने राजनीतिक रसूख के दम पर उनकी जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया है.

श्याम गर्ग ने सगे भाईयों पर भी लगाए हैं आरोप
श्याम गर्ग ने पीएमओ को लिखे अपने शिकायती पत्र में कहा है कि उनका संयुक्त परिवार है और कोई बंटवारा नहीं हुआ है. मंत्री अतुल गर्ग उनके सगे चचेरे भाई हैं. उन्होंने मंत्री के साथ अपने सगे भाई अलोक, अनुज राम और चाचा पर भी चल और अचल संपत्ति पर कब्जाने का आरोप लगाया है. श्याम गर्ग का कहना है कि जब वह जायजाद में अपना हिस्सा मांगते हैं तो उन्हें जान से मरने की धमकी दी जाती है.

कैग ऑडिट में खुली ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की पोल, SP-BSP शासनकाल में खूब हुई जमीनों की बंदरबांट

चचेरे भाई ने दी सपरिवार आत्महत्या की चेतावनी
श्याम गर्ग का आरोप है कि उन्होंने इसकी शिकायत डीएम, एसडीएम, एसएसपी, सीओ और एसओ सभी से की है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. मंत्री अतुल गर्ग के चचेरे भाई ने पीएमओ को लिखा है कि उनका परिवार दाने-दाने को मोहताज है. कई बार मंत्री अतुल गर्ग से संपत्ति बांटने की बात कही, लेकिन सत्ता का पॉवर दिखाकर उन्होंने भगा दिया. श्याम गर्ग ने लिखा है कि उनके परिवार के सामने जीने का अब कोई रास्ता नहीं बचा है. अगर 72 घंटे के अंदर उन्हें न्याय नहीं मिलता तो वह अपने परिवार सहित आत्महत्या कर लेंगे और इसके लिए मंत्री अतुल गर्ग जिम्मेदारी होंगे.

मंत्री अतुल गर्ग ने आरोपों को बताया झूठ
चचेरे भाई द्वारा अपने ऊपर लगे आरोपों को मंत्री अतुल गर्ग ने झूठा बताया है. उन्होंने कहा कि बंटवारा तो साल 1987 में ही हो चुका है. मेरे पिताजी सात भाई थे, सबके बीच बंटवारा हो चुका है और कोई विवाद नहीं है. उन्होंने आरोप लगाने वाले अपने चचेरे भाई श्याम गर्ग के बारे में कहा, ''यह लड़का शायद गलत संगत में पड़ गया. इसके पास आय का साधन नहीं है. लेकिन परिवार इसकी मदद करता है. आज भी उनके घर का खर्चा उनके बड़े भाई चलाते हैं.''

हरदोई लव जेहाद: FB पर दोस्ती की, प्रेमजाल में फंसाकर वीडियो बनाया, फिर करता रहा शारीरिक शोषण

अगर जांच हुई तो सहयोग करूंगा: मंत्री
उन्होंने कहा, ''जब भी इसे ज्यादा पैसों की जरूरत पड़ती है तो यह दबाव बनाता है. आज तक मेरे ऊपर ऐसा कोई मुकदमा नहीं हुआ है. आज तक मुझे कोई नोटिस नहीं मिला क्योंकि मेरा नाम किसी गलत चीज में है ही नहीं. फिर भी अगर इन्होंने मुझे बदनाम करने के लिए पीएमओ में लेटर लिखा है तो मैं यहां राज्यमंत्री हूं और एक जिम्मेदारी के पद पर हूं. अगर किसी भी स्तर पर इस मामले की जांच होती है तो मैं इसमें सहयोग करूंगा.''

WATCH LIVE TV

Trending news