close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PM मोदी आज आगरा में भरेंगे चुनावी हुंकार, यहां जाने मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने के लिए प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद करेंगे. 

PM मोदी आज आगरा में भरेंगे चुनावी हुंकार, यहां जाने मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम
प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा का समय शाम 4.30 बजे निर्धारित है. (फाइल फोटो)

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (बुधावर) को आगरा से 2019 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 3.15 बजे कर्नाटक के बीदर से आगरा पहुंचेंगे, जहां वह विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री यहां आइटी पार्क, आलू प्रोसेसिंग प्लांट व अंतराष्ट्रीय स्टेडियम की घोषणा भी कर सकते हैं. 

प्रधानमंत्री 3.15 बजे खेरिया हवाईअड्डे पर पहुंचेंगे. 3.20 बजे वहां से कोठी मीना बाजार के लिए रवाना होंगे. 3.35 बजे मैदान में करीब पांच हजार करोड़ की विकास परक योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे. इसके बाद वे जनसभा को संबोधित करेंगे. 4.40 बजे वहां से खेरिया एयरपोर्ट पहुंचेंगे और पांच बजे शहर से रवाना हो जाएंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने के लिए प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद करेंगे. प्रधानमंत्री के साथ जापान के राजदूत केंसी हिरामत्शु भी साथ होंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि जापान की मदद से किसी बड़ी परियोजना की घोषणा हो सकती है.

पूरे मैदान में करीब 2.5 लाख वर्गफुट क्षेत्रफल को कवर किया गया है. जनसभा में दो लाख लोगों की भीड़ पहुंचने का दावा किया है. भीड़ नियंत्रित करने के लिए 16 ब्लॉक बनाए गए हैं. पूरे मैदान पर 12 गुणा आठ फुट की 18 एलईडी लगाई जा रही हैं.

प्रधानमंत्री की जनसभा का समय शाम 4.30 बजे निर्धारित है. सभा स्थल को रोशन करने के लिए 350 एलईडी लाइटें लगाई गई हैं. 11 बड़े जेनरेटर भी लगाए गए हैं.

प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में तीन हजार से ज्यादा जवान तैनात किए गए हैं. पुलिस के साथ पैरा मिल्रिटी फोर्स भी लगाई गई है. स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) और नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) के कमांडो भी रहेंगे. 

एडीजी जोन अजय आनंद ने पत्रकारों को बताया कि प्रधानमंत्री की रैली के मद्देनजर उन्होंने पुलिस अधिकारियों की एक टीम के साथ रैली स्थल पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए. इस दौरान डीआईजी लव कुमार और एसएसपी अमित पाठक भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे.