बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने मजदूरों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, एक की मौत, दो गंभीर
Advertisement

बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने मजदूरों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, एक की मौत, दो गंभीर

गंभीर रूप से घायल 9 मजदूरों में एक की मौत हो गई है. वहीं, दो की हालत गंभीर होने के कारण लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है.

प्रतीकात्मक फोटो

अमेठी: अमेठी के पीपरपुर थाना क्षेत्र के अमयेमाफी लोदीपुर गांव में बच्चा चोरी के शक में ग्रामीणों ने पिकअप सवार आधा दर्जन से अधिक मजदूरों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा था. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाकर सभी मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया. गंभीर रूप से घायल सभी मजदूरों में एक की मौत हो गई है. वहीं, दो की हालत गंभीर होने के कारण लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है. बाकी मजदूरों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया.

मामला पीपरपुर थाना क्षेत्र के अमयेमाफी लोदीपुर गांव का है, जहां बिजली ठेकेदार के साथ काम करने वाले एक दर्जन मजदूर पिकअप पर सवार होकर गांव के बाहर लगे हैंडपंप के पास पानी पीने के लिए रुके थे. इसी बीच गांव की एक छोटी बच्ची नल के पास आ गई, जिसके बाद पास में ही मौजूद ग्रामीणों ने सोचा की यह सभी बच्चा चोर है और गुहार लगा दी. गुहार सुन आसपास के गांव के सैकड़ों से अधिक ग्रामीण हाथों में लाठी-डंडा लेकर मौके पर पहुंच गए और मजदूरों की पिटाई शुरू कर दी. 

 

ग्रामीणों के चंगुल से तीन मजदूर भागने में सफल रहे जबकि 9 मजदूरों को ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. बच्चा चोरी के शक में ग्रामीणों द्वारा मजदूरों की पिटाई की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची. जिसके बाद ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाकर पुलिस ने सभी मजदूरों को भेंटुआ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. जहां सोनभद्र निवासी सियाराम की मौत हो गई.

इस मामले पर पुलिस अधीक्षक ने बच्चा चोरी होने की खबर का खंडन करते हुए कहा कि मामले की जांच की गई, तो पाया गया कि बिजली के काम को लेकर गांव वालों से कहासुनी हो गयी थी, जिसने मारपीट का रूप ले लिया था. सात लोगो के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है, जिनमें से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

Trending news