ITI छात्रा ने रची आशिक के कत्ल की साजिश, जंगल में मिलने बुलाया, फिर कर दिया सर तन से जुदा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2429057

ITI छात्रा ने रची आशिक के कत्ल की साजिश, जंगल में मिलने बुलाया, फिर कर दिया सर तन से जुदा

Moradabad Murder News: मुरादाबाद में ITI की छात्रा को जब उसी की आशिक ब्लेकमेल करने लगा तो उसने छुटकारा पाने के लिए आशिक को जंगल में बुलाया. जहां पहले से उसका भाई और उसका दोस्त मर्डर की प्लानिंग किए बैठे थे. 

ITI छात्रा ने रची आशिक के कत्ल की साजिश, जंगल में मिलने बुलाया, फिर कर दिया सर तन से जुदा

मुरादाबाद/आकाश शर्मा :  मुरादाबाद में IIT में पढ़ने वाली छात्रा ने अपने भाई और उसके दोस्त के साथ मिलकर फ़िल्मी स्टाइल मे प्रेमी की मौत की स्क्रिप्ट लिख डाली.  छात्रा ने प्रेमी को खेत में मिलने के लिए बुलाया था. जहां उसके साथ उसका भाई और उसका दोस्त पहले से मौजूद थे. जैसा ही युवक वहां पहुंचा प्रेमिका और उसके भाई को दोस्त ने उसके हाथ पकड़ लिए और भाई ने अंटी से चाकू निकालकर उसका सिर तन से जुदा कर दिया.  

कैसे पकड़े गए आरोपी
घटना 11 सितंबर की है जब एक अज्ञात सर कटा शव रामपुर जनपद के सैफनी गांव मे जंगल मे पड़ा मिला था. शव की जानकारी होने पर पता चला कि मृतक का नाम सोनू है जो 9 तारीख से घर से लापता है. परिजनों ने जैसे ही शव की पहचान की तो उनका शक सीधे तौर पर उसकी प्रेमिका मेहनाज और उसके भाई सद्दाम पर चला गया. परिजनों ने दोनों के खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज करा दिया. जांच मे जुटने पर पुलिस ने जब दोनों को गिरफ्तार किया तो एक और नाम रिजवान सामने आया जिसके बाद पुलिस ने उसको भी गिरफ्तार कर लिया. 

प्रेमी कर रहा था ब्लैकमेल
पुलिस पूछताछ मे मुख्य आरोपी सद्दाम ने बताया कि उसकी बहन ITI की छात्रा है जिसकी पहचान सोनू से हुई जिसके बाद सोनू ने उसकी बहन के साथ कुछ फोटो अपने फ़ोन मे खींच लिए थे और सोनू इन्हीं फोटो को वायरल करने की धमकी देकर उसकी बहन मेहनाज को परेशान कर रहा था. जानकारी होने पर मेहनाज और सद्दाम ने मिलकर सोनू से छुटकारा पाने की प्लानिंग बनाई और इसमें सद्दाम ने अपने दोस्त रिजवान को भी शामिल कर लिया. 

प्लानिंग के अनुसार पहले तो मेहनाज ने सोनू को रामपुर के सैफनी के बेरुआ पुल पर मिलने को बुलाया. मेहनाज पुल पर सोनू का इंतजार कर रही थी और सद्दाम और रिजवान छिपे हुए थे और जैसे ही सोनू वहां पहुंचा तो मेहनाज उसको लेकर पुल से नीचे कुछ दूरी पर खेतों में ले गई जहां पीछे से सद्दा और रिजवान भी पहुंच गए. इसके बाद शुरू हुआ सर तन से जुदा करने का खूनी खेल. 

 मेहनाज और रिजवान ने सोनू के हाथ और पैर पकडे और सद्दाम ने अपनी अंटी से चाकू निकाल कर उसकी गर्दन काट कर अलग कर दी.  लेकिन प्लानिंग यहीं तक नहीं रुकी इसके बाद तीनो आरोपियों ने मृतक की पहचान ना हो इसके लिए उसके कपड़े उतार कर उसे नंगा कर दिया. उसके मोबाइल को तोड़ उसके पुर्जे, चप्पल और कपड़े, चाकू और सर एक थैली मे पैक कर उसकी बाइक को वहीं छोड़कर चल दिए.  पुलिस को गुमराह करने के लिए मृतक की चप्पल अलग अलग जगह फेंक दी और उसके मोबाइल के पुर्जे भी फेंक दिए. 

इसके बाद तीनों आरोपियों ने करीब डेड़ किलोमीटर की दूरी पर जाकर डंपिंग ग्राउंड में उसके सर और चाकू को फेंक दिया और अपने कपड़े बदल लिये. इसके बाद उन्होंने मृतक के कपड़ों के साथ अपने कपड़ो को भी वहीं पेट्रोल डाल कर जला दिया ताकि किसी को उनकी पहचान ना हो.  लेकिन नामजद मुकदमा दर्ज होने के बाद जब पुलिस ने सख़्ती से तीनो से पूछताछ की तो सच सामने आ गया और पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर चाकू, चप्पल, मोबाइल सहित उसका कटा हुआ सर बरामद कर लिया. 

पुलिस ने क्या बताया
घटना का खुलासा करते हुए एसपी क्राइम सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया की थाना बिलारी मे सूचना प्राप्त हुई थी कि एक व्यक्ति 11 सितम्बर से लापता है, उस व्यक्ति की लाश सैफनी थाना रामपुर मे मिली है उसका सर कटा हुआ था. शव की पहचान कराई गई तो शव की पहचान सोनू नाम के व्यक्ति के रूप मे हुई है, उसके आधार पर अभियोग पंजीकृत किया गया जिसमें मेहनाज और उसके भाई सद्दाम को नामजद किया गया. दोनों ही गिरफ्तार कर लिए गए हैं. गिरफ्तारी के बाद इनके पास से आला क़त्ल बरामद किया गया है. इसके अलावा इनके साथ रिजवान नाम का युवक भी पकड़ा गया है. इन लोगों ने जो सर काटा था वो उनकी निशानदेही पर 1.5 किलोमीटर दूरी पर बरामद कर लिया गया है. 

एसपी ने बताया कि इसमें जो मेहनाज नाम की महिला है उसका सम्बंध सोनू से हो गया था और सोनू ने अपने मोबाइल में कुछ फोटो मेहनाज की ले रखी थीं और उसी को लेकर वो परेशान करता था. इस बारे में जब मेहनाज के भाई को पता चला तो इन्होंने सोनू की हत्या का प्लान बना लिया. 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Moradabad Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news