यूपी में नौकरियां की बहार, सिंचाई विभाग में 14 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

उत्तर प्रदेश में सिंचाई विभाग में समूह ख एवं ग के 14,000 से अधिक रिक्त पदों पर जल्द नियुक्तियां होंगी. विभागीय स्तर पर नियुक्ति संबंधी कवायद शुरु कर दी गई है. 

यूपी में नौकरियां की बहार, सिंचाई विभाग में 14 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती
सांकेतिक तस्वीर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है. आने वाले दिनों में प्रदेश में नौकरियों की बहार आने वाली है. योगी सरकार जल्द ही सिंचाई विभाग में 14 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती करेगी. विभागीय स्तर पर इसके लिए जरूरी प्रक्रिया शुरु कर दी गई है. यूपी सरकार सिंचाई विभाग में समूह ख और ग के 14,000 से अधिक रिक्त पदों उम्मीदवारों की भर्ती करेगी.

राजस्व के मामले में काफी अहम माने जाने वाले सिंचाई विभाग में खण्डीय, मण्डलीय और प्रमुख अभियन्ता कार्यालय संवर्ग के लिपिकों के अलावा सींचपाल, सींच पर्यवेक्षक, जिलेदार, कार्य पर्यवेक्षक, मुंशी, हेड मुंशी , नलकूप चालकों के साथ-साथ उप राजस्व अधिकारी के स्वीकृत पदों में से बड़े पैमाने पर रिक्त पद हैं. जिसे सरकार अब जल्द से जल्द भरना चाहती है. सिंचाई विभाग में भिन्न खण्डों से रिक्त पदों के बारे में शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर विभाग में समूह ख व ग के रिक्त पदों की जानकारी एकत्र की जा रही है ताकि उसे शासन को भेजा जा सके. विभाग की ओर से जानकारी मिलने के बाद शासन स्तर पर आगे की कार्यवाही शुरु की जाएगी.  

समूह ‘ग’ के इन पदों पर नियुक्ति

समूह ‘ग’ के तहत सिंचाई विभाग लिपिक के 2,375 पद, सींचपाल के 4,587 पद, सींच पर्यवेक्षक के 849 पद, जिलेदार के 430 पद, कार्य पर्यवेक्षक के 49, मुंशी के 315, हेड मुंशी के 38 पद, नलकूप चालक के 5,724 पदों यानी कुल 14,367 पदों पर नियुक्ति करेगा. इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता इंटरमीडिएट है. 

WATCH LIVE TV