Moto GP Race: मोटो जीपी रेस से 200 देशों में चमकेगा ब्रांड यूपी, 3 दिन तक ग्रेटर नोएडा में रहेगी राइडर्स की धूम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1880299

Moto GP Race: मोटो जीपी रेस से 200 देशों में चमकेगा ब्रांड यूपी, 3 दिन तक ग्रेटर नोएडा में रहेगी राइडर्स की धूम

Moto GP Race in Greater Noida : विश्‍व ख्‍याति मोटो जीपी कार्यक्रम से उत्‍तर प्रदेश वैश्विक पटल पर अपनी छवि को और मजबूत करने में कामयाब होगा. सफल आयोजन से यूपी को दुनिया के 200 से अधिक देशों में बतौर 'ब्रांड यूपी' स्थापित करने का मौका मिलेगा.

Moto GP Race in Noida

Moto GP Race in Greater Noida : यूपी की योगी सरकार 22 से 24 सितंबर के बीच ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में मोटो जीपी रेस (Moto GP Race) का आयोजन करने जा रही है. विश्‍व ख्‍याति मोटो जीपी कार्यक्रम से उत्‍तर प्रदेश वैश्विक पटल पर अपनी छवि को और मजबूत करने में कामयाब होगा. सफल आयोजन से यूपी को दुनिया के 200 से अधिक देशों में बतौर 'ब्रांड यूपी' स्थापित करने का मौका मिलेगा. 

यूपी की छवि ब्रांड के तौर पर उभर रही 
इस आयोजन से रेसिंग स्पोर्ट्स समेत तमाम स्पोर्टिंग इवेंट्स के लिए भी भारत और विशेषकर उत्तर प्रदेश मोस्ट फेवरेबल डेस्टिनेशन के तौर पर उभरेगा. वहीं, दुनियाभर की नामी कंपनियों के बीच यूपी की छवि एक ब्रांड के तौर पर उभरेगी. इससे योगी सरकार के वन ट्रिलियन डॉलर की इकोनामी का संकल्‍प पूरा हो सकेगा. 

यूपी में बढ़ेगा वैश्विक कंपनियों का भरोसा
इसी साल 10 से 12 फरवरी के बीच ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के सफल आयोजन से 37 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश आया था. इसमें दुनिया की सभी प्रमुख कंपनियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी. अब यूपी में मोटो जीपी के दौरान भी स्‍पोर्ट्स से जुड़ी कंपनियां यहां उपस्थित रहेंगी. इस कार्यक्रम में रेडबुल, शेल, बी-विन, बीएमड्ब्ल्यू, ओकले, मॉन्सटर, मोटुल, टिसॉट, रेपसॉल, पोलिनी, गो प्रो, हॉन्डा, मिशेलिन, अमेजॉन, डीएचएल व पेट्रोनॉस जैसी 275 दिग्गज कंपनियां भाग ले रही हैं. 

कंपनियों के CEO संग बैठक करेगी योगी सरकार 
इन कंपनियों के सीईओ भी इवेंट में शिरकत करने आ रहे हैं. ऐसे में योगी सरकार की प्राथमिकता इन कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक करने पर है. बैठकों के जरिए प्रदेश में अगर इन कंपनियों के निवेश का रास्ता साफ हो गया तो इससे ब्रांड यूपी की वैश्विक स्वीकार्यता में बड़ी बढ़ोत्तरी होगी. 

कई मायनो में खास है आयोजन
इस ग्लोबल रेसिंग इवेंट में कुल मिलाकर प्रतिदिन 1.5 लाख के करीब लोग प्रतिभाग करेंगे. वहीं, विदेश से 10000 लोग इस इवेंट का हिस्सा बनने बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट आएंगे. इसके अतिरिक्त, 200 देशों में इस इवेंट को टेलीकास्ट किया जाएगा. 800 से लेकर 1.80 लाख रुपये तक की प्राइस रेंज में इवेंट से जुड़े टिकट बिक रहे हैं. 20 अलग-अलग रेसिंग इवेंट्स का आयोजन इन तीन दिनों में होगा. 

आयोजन तक ही सीमित नहीं योगी सरकार 
फाइल रेस 24 सितंबर को होगी. इसमें मुख्यतः 11 टीमें हिस्सा ले रही हैं. दुनिया के सभी देशों से रेसिंग इवेंट के शौकीन ग्रेटर नोएडा की ओर रुख कर रहे हैं. यह आयोजन कितना बड़ा है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस इवेंट की टेलीकास्टिंग को पूरी दुनिया में 45 करोड़ से अधिक व्यूअरशिप मिलेगी. जाहिर सी बात है कि इतने बड़े अवसर को योगी सरकार केवल एक आयोजन तक ही सीमित नहीं रखना चाहती. 

Watch: देखिए लोकसभा में पेश हुए महिला आरक्षण बिल पर क्या बोली भारत की एंजेलिना जोली

Trending news