मुख्तार अंसारी के सांसद भाई अफजाल का मकान हो सकता है ध्वस्त, फैसला 21 सितंबर को

इसी जमीन पर कुछ दिन पहले मुख्तार अंसारी के निर्माण को एलडीए ने ध्वस्त कर दिया था. एलडीए में अब इस मामले की सुनवाई 21 सितम्बर को होगी.

मुख्तार अंसारी के सांसद भाई अफजाल का मकान हो सकता है ध्वस्त, फैसला 21 सितंबर को
सांसद अफज़ाल अंसारी (File Photo)

लखनऊ:  बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के सांसद भाई अफजाल अंसारी का लखनऊ स्थित मकान (भवन संख्या 21/14 बी गाटा संख्या 93) ध्वस्त हो सकता है. लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) की ओर से जिला प्रशासन को भेजी गई चिट्ठी के बाद दोबारा जमीन की पैमाइश कराई गई, जिसमें यह तथ्य सही पाया गया कि ये निष्क्रांत सम्पत्ति है.  जिला प्रशासन की ओर से एलडीए को चिट्ठी का जवाब भेज दिया गया है. अब इस मामले की सुनवाई 21 सितम्बर को होगी.  अफजाल अंसारी के मकान पर कार्रवाई तय मानी जा रही है, क्योंकि निष्क्रांत सम्पत्ति सरकारी है. इसी जमीन पर कुछ दिन पहले मुख्तार अंसारी के निर्माण को एलडीए ने ध्वस्त कर दिया था. 

ये भी पढे़ं: मुख्तार के बेटों के खिलाफ गैर जमानती वारंट लेने कोर्ट पहुंची पुलिस, 3 अन्य करीबियों की तलाश तेज

सैटेलाइट से की गई पुष्टि
प्रशासन ने दोबारा पैमाइश कर सैटेलाइट के नक्शे से सॉफ्टवेयर के जरिए मिलान कराया. उसमें भी पाया गया कि जियामऊ डालीबाग स्थित 21/14 बी गाटा संख्या 93 पर ही स्थित है. यह निष्क्रांत सम्पत्ति है. यह वो सम्पत्ति है जो बंटवारे के समय पाकिस्तान जा बसे लोगों की थी. इसलिए अब ये सरकार की है. एसडीएम सदर सूर्यकांत त्रिपाठी ने बताया कि एलडीए को जवाब भेज दिया गया है. 

WATCH LIVE TV