मुजफ्फरनगर: गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत की सिसकी के बाद मुजफ्फरनगर में माहौल गर्म है. भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने महापंचायत बुलाई थी. वह भी पहुंच चुके हैं. यहां राजकीय इंटर कॉलेज में महापंचायत में अब शक्ति प्रदर्शन की तैयारी शुरू हो गई है. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सिसौली का बाजार बंद है. महापंचायत स्थल पर अभी किसान धीरे-धीरे पहुंच रहे हैं. सिसौली में चौधरी नरेश टिकैत के घर से भारी तादाद में महिलाएं, ग्रामीण और किसान पहुंच चुके हैं. इस बीच आस-पड़ोस के जिलों से भी ट्रैक्टरों पर सवार होकर किसान महापंचायत स्थल पर पहुंच रहे हैं. इस महापंचायत में किसान नेता कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं. वहीं दूसरी ओर गाजीपुर बॉर्डर पर भी किसानों कीआवाजाही बढ़ गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली हिंसा देशद्रोही तत्वों की साजिश है, सरकार ऐसे बदमाशों को छोड़ने वाली नहीं- रवि किशन



राकेश टिकैत कल रात में आंदोलन खत्म नहीं करने पर अड़ गए थे. उन्होंने कहा था कि आंदोलन खत्म नहीं करूंगा चाहे भले ही पुलिस गोली चलाए. उनके इस बयान के बाद देर रात ही भाकियू अध्यक्ष और उनके बड़े भाई ने महापंचायत बुलाई थी. इसी को लेकर सहारनपुर के गागा लेडी और नागल क्षेत्र से सैकड़ों की संख्या में किसान महापंचायत में शामिल होने के लिए मुजफ्फरनगर आ रहे हैं.



यह वक्त राजनीति का नहीं किसानों के साथ खड़े होने का- जयंत चौधरी
इस बीच राकेश टिकैत के समर्थन में राष्ट्रीय लोकदल पार्टी के जयंत चौधरी भी गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा कि किसान यहां हल निकलने के लिए आया है, लेकिन उनका अपमान रोज हो रहा है. मेरी रणनीति किसानों की इच्छा से होगी. लेकिन जहां किसान बैठे हैं, वहां की लाइट और पानी रोक दिया गया, यह गलत है. किसान इसे झेल लेंगे. वहीं 26 जनवरी की घटना को लेकर जयंत सिंह ने कहा कि 26 जनवरी को जो हुआ वह नहीं होना चाहिए. दिल्ली बॉर्डर पर कोई देशद्रोही या आतंकवादी यहां नहीं बैठे हैं. उन्होंने किसानों से कहा कि ऐसा आंदोलन छेड़ो की राजनीति से जुड़े लोग किसान आंदोलन में शामिल हो जाएं. जयंत ने कहा कि ये वक़्त अपने राजनीतिक डिफरेंस को भूलकर आगे बढ़ने का है.


दिल्ली हिंसा: Deep Sidhu ने जारी किया लाइव वीडियो, कहा- मुझे समय दीजिए, जांच से भागूंगा नहीं


राकेश टिकैत ने कहा-चलता रहेगा आंदोलन
वहीं भाकियू के राष्ट्रीय महासचिव राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों के साथ बड़ी साज़िश हुई है. बीजेपी के 2 विधायक और दो हजार से ज्यादा पुलिस बल हम हटाने के लाया गया. हमने सरकार से बातचीत करने का रास्ता खुला रखा है. हर जगह से किसान हमारे समर्थन में आ रहे हैं. आंदोलन चालू रहेगा. 


 


WATCH LIVE TV