Ayodhya: बीवी को Nagar Nigam Chunav लड़ाने को पार्षद ने की रातोंरात शादी, अयोध्या में हुआ अजब खेल
Advertisement

Ayodhya: बीवी को Nagar Nigam Chunav लड़ाने को पार्षद ने की रातोंरात शादी, अयोध्या में हुआ अजब खेल

Ayodhya Nagar Nigam Election: रामनगरी अयोध्या में एक अजब-गजब मामला सामने आया है. यहां एक पार्षद ने पत्नी को चुनाव लड़ाने के लिए समय से पहले शादी कर ली.

Ayodhya: बीवी को Nagar Nigam Chunav लड़ाने को पार्षद ने की रातोंरात शादी, अयोध्या में हुआ अजब खेल

आयोध्या: उत्तर प्रदेश में उपचुनाव और नगर निकाय चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं. उपचुनाव संपन्न होते ही सभी राजनैतिक पार्टियां नगर निकाय चुनाव की तैयारियों में जुट जाएंगी. चुनावी बयार के बीच अयोध्या से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां एक पार्षद पत्नी को चुनाव लड़ाने के लिए समय से पहले शादी कर ली. 

क्या है पूरा मामला? 
चुनाव का महत्व जाहिर तौर पर शादी से ज्यादा है. अयोध्या में एक समाजवादी कॉरपोरेटर ने इसे साबित कर दिया है. उत्तर प्रदेश में नगरपालिका चुनावों की घोषणा के साथ ही पार्षद महेंद्र शुक्ला ने समय से पहले ही शादी कर ली. दरअसल, उनके वार्ड को महिलाओं के लिए आरक्षित करने की घोषणा हुई है. हाल ही में हुए परिसीमन के बाद उनके वार्ड को अब लक्ष्मणघाट वार्ड में शामिल कर लिया गया है. इसे लेकर एक दिसंबर को आरक्षित वॉर्ड्स की सूची जारी हुई. सूची जारी होने के एक दिन बाद पार्षद शादी के बंधन में बंध गए. 

अगले साल था शादी करने का प्लान 
महेंद्र शुक्ला ने कहा, "मेरी पहले से ही सगाई हो चुकी थी, हम अगले साल जनवरी में शादी करने की योजना बना रहे थे. जब लक्ष्मणघाट सीट को महिलाओं के लिए आरक्षित घोषित किया गया, तो हमने शादी करने का फैसला किया." उन्होंने आगे कहा, "मैंने अपने क्षेत्र के लोगों के लिए पिछले पांच साल से कड़ी मेहनत की है और राजनीति में आगे बढ़ना चाहता हूं. इसके लिए मैंने सोचा कि अगर मेरे परिवार की कोई महिला उम्मीदवार नगर निगम का चुनाव लड़े तो बेहतर होगा और इससे बेहतर कौन होगा, मेरी पत्नी खुद?"

कब होंगे नगर निकाय चुनाव? 
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस महीने के अंत में नगर निकाय चुनाव होने हैं. माना जा रहा है कि आगामी सोमवार को चुनाव की तारीखों का ऐलान हो जाएगा. चुनाव को देखते हुए नगर निगम मेयर (Nagar Nigam Mayor Reservation List), नगर पालिका और नगर पंचायत के अध्यक्ष पदों के आरक्षण (Nagar Palika Adhyaksh Reservation List) का ऐलान किया जा चुका है. नगर विकास विभाग के मंत्री एके शर्मा ने सभी नगर निगमों के महापौर, नगरपालिका अध्यक्ष और नगर पंचायत अध्यक्ष के रिजर्वेशन की लिस्ट जारी की.

Trending news