सपा ने 8 सीटों पर मेयर प्रत्याशियों का ऐलान किया, गोरखपुर से काजल निषाद और मेरठ से विधायक की पत्नी को टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1650003

सपा ने 8 सीटों पर मेयर प्रत्याशियों का ऐलान किया, गोरखपुर से काजल निषाद और मेरठ से विधायक की पत्नी को टिकट

UP Nikay Chunav : 4 मई को नगर निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान होगा. ऐसे में सभी पार्टियां प्रत्‍याशियों पर विचार करना शुरू कर दी हैं. सुभासपा ने तो कई महापौर प्रत्‍याशियों की सूची भी जारी कर दी है. वहीं, समाजवादी पार्टी भी कुछ प्रत्‍याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लगा दी है. 

काजल निषाद और सीमा प्रधान

UP Nikay Chunav : नगर निकाय चुनाव को लेकर तरीखों का ऐलान हो चुका है. 4 मई को पहले चरण का मतदान होगा. ऐसे में सभी पार्टियां प्रत्‍याशियों पर विचार करना शुरू कर दी हैं. सुभासपा ने तो कई महापौर प्रत्‍याशियों की सूची भी जारी कर दी है. वहीं, समाजवादी पार्टी भी कुछ प्रत्‍याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लगा दी है. सपा ने बुधवार देर रात आठ नगर निगमों के महापौर प्रत्‍याशियों की सूची जारी कर दी. 

मेरठ और गोरखपुर से ये हो सकते हैं प्रत्‍याशी 
समाजवादी पार्टी की ओर से नगर निकाय चुनाव को लेकर बैठकें हो रही हैं. बुधवार को भी प्रत्‍याशियों के नामों को लेकर पार्टी की बैठक हुई. इसमें गोरखपुर, मेरठ समेत 8 महापौर पद के प्रत्‍याशियों की सूची जारी कर दी गई. इसमें लखनऊ से वंदना मिश्रा को महापौर का प्रत्‍याशी बनाया गया है. वहीं, गोरखपुर से काजल निषाद, प्रयागराज से अजय श्रीवास्तव, झांसी से रघुवीर चौधरी, मेरठ से सपा विधायक अतुल प्रधान की पत्‍नी सीमा प्रधान और शाहजहांपुर से अर्चना वर्मा को महापौर का प्रत्‍याशी बनाया गया है. 

 

महिला प्रत्‍याशियों पर ज्‍यादा दांव 

लखनऊ में हुई बैठक में सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव, शिवपाल यादव समेत कई वरिष्‍ठ नेता मौजूद रहे. माना जा रहा है कि सपा पहले चरण में होने वाले चुनाव को लेकर अन्‍य प्रत्‍याशियों की सूची जल्‍द जारी कर सकती है. सपा इस बार महिला प्रत्‍याशियों पर दांव लगाना चाह रही है. यही वजह है कि महिला प्रत्‍याशियों के नामों पर ज्‍यादा से ज्‍यादा मुहर लग सकेगी.  

2017 में एक भी सीट नहीं मिली थी 
बता दें कि 2017 में नगर निगम चुनाव में समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन अच्‍छा नहीं था. ऐसे में सपा सोचेगी कि इस बार वह बेहतर प्रदर्शन कर सके. इसके लिए रणनीति बनानी शुरू कर दी है. सपा को पिछली बार एक भी सीट नसीब नहीं हो सकी थी. हालांकि, नगर पालिका और नगर पंचायत में जरूर सपा के समर्थित उम्मीदवारों ने सफलता हासिल की थी. इस बार बेहतर प्रदर्शन के लिए पार्टी ने नगर निकाय चुनाव की तैयारी विधानसभा चुनाव के बाद से ही शुरू कर दी थी.  

कानपुर में भी बैठकें शुरू 
वहीं, कानपुर समावादी पार्टी कार्यालय पर भी बैठक हुई. इसमें कानपुर से प्रत्‍याशियों के नामों पर लेकर चर्चा हुई. कानपुर से महापौर के लिए 12 नाम सामने आए हैं. हालांकि, कानपुर से सपा विधायक इरफान सोलंकी की पत्‍नी ने महापौर का चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. उन्‍होंने सपा विधायक के क्षेत्र में आने वाले 14 वार्डों के प्रत्‍याशियों के नामों को लेकर लिस्‍ट सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को सौंपी है. 

WATCH: शूटर साबिर के मददगार प्रॉपर्टी डीलर ने कबूल किया गुनाह

Trending news