नगर निकाय चुनाव : गाजियाबाद-अलीगढ़ के बाद सीएम योगी इन शहरों को देंगे हजारों करोड़ के तोहफे, पढ़ें डिटेल
topStories0hindi1458575

नगर निकाय चुनाव : गाजियाबाद-अलीगढ़ के बाद सीएम योगी इन शहरों को देंगे हजारों करोड़ के तोहफे, पढ़ें डिटेल

UP Nagar Nikay Chunav 2022 : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री गाजियाबाद-अलीगढ़ के बाद गोरखपुर, अयोध्या, देवरिया समेत कई जिलों में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. नगर निकाय चुनाव की घोषणा के पहले ये दौरे हो रहे हैं.

 

 

नगर निकाय चुनाव : गाजियाबाद-अलीगढ़ के बाद सीएम योगी इन शहरों को देंगे हजारों करोड़ के तोहफे, पढ़ें डिटेल

UP Nagar Nikay Chunav 2022 :  उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव 2022 के पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) जिलों का ताबड़तोड़ दौरा कर रहे हैं. सीएम योगी गाजियाबाद, नोएडा, अलीगढ़, फिरोजाबाद जैसे शहरों को हजारों करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का तोहफा दे चुके हैं. अब अयोध्या, गोरखपुर जैसे पूर्वांचल के शहरों की बारी है. 

अयोध्या में प्रबुद्ध सम्मेलन, परियोजना का उद्घाटन
सीएम योगी 27 नवंबर को प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इस सम्मेलन के जरिये बीजेपी शक्ति प्रदर्शन करेगी. पार्टी 50 हजार से अधिक की भीड़ जुटा रही है. सीएम योगी अयोध्या धाम के राम कथा पार्क में रामायण मेले का प्रारंभ करेंगे. 

लखनऊ में किसान महापंचायत आज, इन 10 बड़ी मांगों को लेकर किसान आंदोलन

 

गोरखपुर में करीब 3 हजार करोड़ की परियोजनाएं
सीएम योगी आदित्यनाथ जल्द ही अपने गृह जिले गोरखपुर पहुंचेंगे. वहां वो 4 बड़े समारोहों में शिरकत करने के साथ करीब 3 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. वो 27 नवंबर को स्पोर्ट्स कॉलेज में 1820 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का अनावरण होगा. 4 दिसंबर को भी गोरखपुर में लगभग 950 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी जाएगी.

दिसंबर में फिर गोरखपुर दौरा
4 दिसंबर को सीएम योगी महंत दिग्विजय नाथ पार्क के प्रबुद्ध सम्मेलन में शामिल भी होंगे. मुख्यमंत्री योगी ट्रांसपोर्ट नगर से पैडलेगंज तक सिक्स लेन फ्लाईओवर की परियोजना की आधारशिला रखेंगे. सीएम योगी 30 नवंबर 2022 को गीडा दिवस पर गीडा कस्बे समारोह में भी 210 करोड़ की परियोजना शुरू करेंगे.

सिक्सलेन फ्लाईओवर का शिलान्यास 

चार दिसंबर को महंत दिग्विजयनाथ पार्क में आयोजित कार्यक्रम में 429 करोड़ 49 लाख 39 हजार रुपये लागत से बनने वाली ट्रांसपोर्टनगर-पैडलेगंज की ओर करीब 2.2 किलोमीटर लंबे सिक्स लेन फ्लाईओवर का उद्घाटन करेंगे.

देवरिया बाईपास का चौड़ीकरण

सिक्स लेन फ्लाईओवर से देवरिया बाईपास को जोड़ने के लिए चार लेन फ्लाईओवर का शिलान्यास किया जाएगा.400 करोड़ की लागत से 9.5 किमी के देवरिया बाईपास के फोरलेन विस्तार का शिलान्यास होगा. रामगढ़ ताल प्रोजेक्ट के तहत नौकायन से देवरिया बाईपास शिवमंदिर और वाणिज्य कर भवन तक 4 लेन चौड़ीकरण 67.5 करोड़ की लागत से होगा. राप्ती नदी पर 53 करोड़ लागत के कटनिया-महेवा नाला के सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के प्रोजेक्ट का भी शिलान्यास किया जाएगा.

गाजियाबाद में 900 करोड़ की परियोजना
गाजियाबाद को सीएंम योगी आदित्यनाथ 22 नवंबर को लगभग 900 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का तोहफा दिया था. इसमें 511 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और करीब 400 करोड़ रुपये की विका परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है. इसमें 114 करोड़ की 58 पाइप पेयजल योजना, 66 करोड़ की लोनी सीवरेज परियोजना, 56 करोड़ की मुरादनगर पेयजल योजना, खोड़ा थाना, पूर्वांचल भवन, उत्तंराचल भवन औऱ इंदिरापुरम शक्ति खंड 4 में हरित शवदाह गृह प्रोजेक्ट शामिल है. 110 करोड़ रुपये का धोबीघाट रेलवे ओवरब्रिज मोहननगर में नाले का निर्माण और हिंडन पुल का तोहफा भी शामिल था.

फिरोजाबाद में 270 करोड़ के प्रोजेक्ट
सीएम योगी आदित्यनाथ ने फिरोजाबाद नगर निकाय चुनाव से पहले करीब 270 करोड़ से अधिक लागत की परियोजनाओं का लोकार्पण किया. कांच उद्योग यानी ग्लास इंडस्ट्री की तरक्की के लिए निर्यात को 1000 करोड़ रुपये तक ले जाने का लक्ष्य रखा.

अलीगढ़ को 90 करोड़ की परियोजनाएं
योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ के नुमाइश मैदान में प्रबुद्धजन सम्मेलन किया. साथ ही 90 करोड़ की 88 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया.

 

UP Nagar Nikay Chunav 2022: यूपी नगर निकाय चुनाव में इस बार क्या है नया, जानें 10 बड़े बदलाव

 

Trending news