UP Nikay Chunav 2022: ओम प्रकाश राजभर का बड़ा ऐलान, अपने दम पर लड़ेंगे नगर निकाय चुनाव
Advertisement

UP Nikay Chunav 2022: ओम प्रकाश राजभर का बड़ा ऐलान, अपने दम पर लड़ेंगे नगर निकाय चुनाव

UP Nagar Nikay Chunav 2022:  ओम प्रकाश राजभर ने यूपी नगर निकाय चुनाव में अकेले लड़ने का ऐलान किया है. 

UP Nikay Chunav 2022

मनोज चतुर्वेदी/बलिया: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर शुक्रवार को सावधान रथ यात्रा लेकर बलिया पहुंचे. यहां उन्होंने आगामी नगर निकाय चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि वो अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे. ओपी राजभर ने कहा कि हम लड़ने की स्थिति में हैं. उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में जहां हमें प्रत्याशी मिलेंगे, हम वहां चुनाव अपने दम पर लड़ेंगे. निकाय चुनाव में हमारा किसी के साथ समझौता नहीं होगा. राजभर ने इस दौरान शिवराज पाटिल और भारत जोड़ो यात्रा पर भी तंज कसा. 

कांग्रेस पर साधा निशाना 
सुभासपा अध्यक्ष ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व गृहमंत्री शिवराज पाटिल के बयान, "महाभारत में श्री कृष्ण अर्जुन को जिहाद की बात कहते हैं" पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि 40 साल कांग्रेस की सरकार रही तब नहीं बताया कि गीता में क्या पढ़ाया गया था. जब सरकार चली गई है. उत्तर प्रदेश में दो ही एमएलए बचे हैं. ऐसे में उनकी जो मर्जी आए वो बोलें. लेकिन जनता अब सुनने को तैयार नहीं है. 

राहुल पर कसा तंज 
वहीं, कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर राजभर ने तंज कसते कहा कि राहुल गांधी कभी पैदल नहीं चले हैं. अब पैदल चलना सीख रहे हैं, तो मजा तो आएगा ही. भारत जोड़ो यात्रा को कांग्रेस का आंदोलन बताते हुए उन्होंने कहा कि वे सत्ता से बेदखल हैं. लिहाजा सत्ता में आने के लिए दाव लगा रहे हैं. उसी में राहुल जी भी अपना दांव लगा रहे हैं. 

कब होंगे नगर निकाय चुनाव?
उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव 2022 की तारीखों का अभी तक ऐलान नहीं हुआ है. लेकिन माना जा रहा है कि 2017 की तरह इस बार भी चुनाव नवंबर-दिसंबर में तय तारीखों पर होंगे. पिछली बार तीन चरणों में चुनाव की तारीखों का ऐलान 27 अक्टूबर को हुआ था. तब 22 नवंबर, 26 नवंबर और 29 नवंबर को तीन चरणों में म्युनिसिपल इलेक्शन हुआ था. जबकि 1 दिसंबर को चुनाव नतीजों की घोषणा हुई थी. इस बार भी राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) की तैयारियों को लेकर संकेत मिल रहे हैं कि दीपावली के बाद नगर निकाय चुनाव 2022 की तारीखों की घोषणा हो सकती है. 

ये भी देखे

Trending news