Aligarh New Mayor: प्रशांत सिंघल अलीगढ़ से नए मेयर चुने गए, सपा का सपना टूटा, यहां देखें विजेता पार्षदों की पूरी लिस्‍ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1694617

Aligarh New Mayor: प्रशांत सिंघल अलीगढ़ से नए मेयर चुने गए, सपा का सपना टूटा, यहां देखें विजेता पार्षदों की पूरी लिस्‍ट

Aligarh New Mayor: प्रशांत सिंघल की जीत के बाद भाजपा ने नगर निगम में 5 साल बाद फिर कब्जा किया है. पिछले चुनाव में यहां से भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था. भाजपा ने सपा प्रत्‍याशी को करीब 60 हजार वोटों से हराया है. 

सीएम योगी और अलीगढ़ से नवनिर्वाचित मेयर

Aligarh New Mayor: अलीगढ़ नगर निगम से महापौर के नतीजे घोषित हो चुके हैं. यहां से मेयर पद पर भाजपा के प्रत्‍याशी प्रशांत सिंघल ने जीत दर्ज की है. भाजपा ने अलीगढ़ नगर निगम में पांच साल बाद दोबारा कब्‍जा जमाया है. इससे पहले चुनाव में यहां से भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था. अलीगढ़ से भाजपा के मेयर प्रत्‍याशी प्रशां‍त सिंघल को 193889 वोट मिले. उन्‍होंने सपा के जमीरउल्‍ला को 64032 वोटों से हराया है. प्रशांत सिंघल ने शुरुआत से ही बढ़त कायम रखी जो अंत में जीत में बदल गई. 

सपा के जमीरउल्‍ला को करारी शिकस्‍त 
बता दें कि अलीगढ़ नगर निगम से मेयर पद के लिए कुल 13 प्रत्‍याशी चुनाव मैदान में थे. बसपा से सलमान शाहिद को प्रत्‍याशी बनाया गया था. सपा ने हाजी जमीर उल्‍लाह पर दांव लगाया था. आम आदमी पार्टी ने राजकुमार सैनी को टिकट दिया था. वहीं, AIMIM ने गुफरान नूर को चुनाव मैदान में उतारा था. अलीगढ़ नगर निगम में भाजपा ने चार बार विजय प्राप्‍त की है.   

अलीगढ़ नगर निगम से विजेता पार्षदों की सूची 

Trending news