UP Nikay Chunav : मायावती के गांव के ही बड़े नेता ने बदला पाला, जयंत चौधरी ने करीबी ने भी बीजेपी का दामन थामा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1681460

UP Nikay Chunav : मायावती के गांव के ही बड़े नेता ने बदला पाला, जयंत चौधरी ने करीबी ने भी बीजेपी का दामन थामा

UP Nagar Nikay Chunav 2023:  प्रदेश में निकाय चुनाव के दौरान अपनी पार्टी से नाराज नेताओं ने बगावत कर रखी है....जयंत चौधरी के लिए भी मुसीबत बढ़ गई है... अभी दूसरे चरण का मतदान होना है इससे पहले ही रालोद मुखिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं..कई नेता ने रालोद का साथ छोड़ दिया है...

Jayant Chaudhary (File Photo)

UP Nagar Nikay Chunav 2023: बसपा सुप्रीमो मायावती के करीबी नेता गोविंद भाटी ने ही उन्हें झटका दे दिया है. भाटी बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. गोविंद भाटी बसपा के मेरठ के कोऑर्डिनेटर हैं. वो मायावती के बेहद करीबी हैं. साथ ही गौतमबुद्ध नगर में मायावती के गांव बादलपुर के पल्ला के रहने वाले हैं. वहीं समाजवादी पार्टी के बड़े नेता अनुज यादव ने भी कमल थाम लिया है.यादव लखनऊ बार एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष रहे हैं और अब सपा छोड़ बीजेपी में शामिल हो रहे हैं.  

वहीं मेरठ में नगर निकाय चुनाव के मतदान से पहले ही जयंत चौधरी की पार्टी को तगड़ा झटका लगा है. आरएलडी के बड़े गुर्जर नेता राम मेहर सिंह ने पार्टी को अलविदा कह दिया. गुरुवार को पहले चरण का मतदान संपन्न हुआ और अगले चरण के लिए 11 मई को वोट डाले जाएंगे. 11 मई को होने वाले मतदान को लेकर तमाम पार्टियों ने एड़ी चोटी का जोर लगा रखा है. अभी भी राजनीतिक खेमों में दल-बदल का सिलसिला जारी है. 

UP Weather Update: अभी जारी रहेगा ठंडक का अहसास, यूपी के इन इलाकों में आज बारिश का अलर्ट, चलेंगी तेज हवाएं

राम मेहर सिंह ने छोड़ा पार्टी का साथ
प्रदेश में निकाय चुनाव के दौरान अपनी पार्टी से नाराज नेताओं ने बगावत कर रखी है. इसी क्रम में अब मेरठ में रालोद के लिए मुसीबत बढ़ गई है. पार्टी में बगावत के सुर तेज हो गए हैं. पार्टी के बड़े गुर्जर नेता कहे जाने वाले राम मेहर सिंह ने जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) का साथ छोड़ दिया है और बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई.

गठबंधन फेल हो गया
बीजेपी में शामिल होने के बाद राम मेहर सिंह ने मीडिया को बताया कि गठबंधन फेल हो गया है. समाजवादी पार्टी ने मनमाने तरीके से प्रत्याशी उतारे हैं. आरएलडी को हाशिए पर रखा. रालोद अध्यक्ष ने भी चुनाव प्रचार से किनारा कर लिया. 

बताया जा रहा है कि राम मेहर सिंह आरएलडी से काफी नाराज थे. सूत्रों की मानें तो 17 नगर निगम में आरएलडी को एक भी सीट नहीं मिलने से राम मेहर सिंह नाराज चल रहे थे. राम मेहर सिंह के साथ कई और नेताओं ने भी आरएलडी छोड़कर बीजेपी के साथ हो लिए हैं. राम मेहर सिंह के साथ महानगर उपाध्यक्ष उज्ज्वल अरोड़ा ने भी रालोद को छोड़ दिया है.छोड़ दी है.करीब दो दर्जन नेताओं ने जयंत चौधरी का साथ छोड़ दिया है.

RLD की मुश्किलें बढ़ी

करीब दो दर्जन से ज्यादा आरएलडी नेताओं के पार्टी छोड़ने के कारण सपा प्रत्याशी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. बता दें कि मेरठ में सपा और आरएलडी गठबंधन से सीमा प्रधान मेयर की प्रत्याशी हैं. सीमा प्रधान वर्तमान में सपा विधायक अतुल प्रधान की पत्नी हैं. पिछले दिनों अतुल प्रधान के भी नाराज होने की खबरें सामने आई थीं. 

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने लंबे समय से सपा और बसपा में रहे नेताओं को लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पर ज्वाइन करवाया. इस मौके पर पार्टी में ज्वाइन हुए सपा नेताओं का कहना है कि वो 20 साल से सपा में अपनी सेवाएं दे रहे थे, लेकिन अंततः उनके हाथ कुछ नहीं लगा उन्हें सम्मान भी नहीं दिया जा रहा सिर्फ एक से दो जातियों का ही सपा में सम्मान है. यही वजह है कि हम अपनी जाति के सम्मान के लिए आज भाजपा में ज्वाइन हुए हैं. यहीं पर सबका साथ सबका विकास संभव है अखिलेश यादव तो बस दिखावा करते हैं.

यूपी सरकार में मंत्री बेबी रानी मौर्य ने भाजपा में दूसरे दलों के नेताओं के शामिल होने पर कहा कि दूसरी पार्टियों में इन कार्यकर्ताओं और नेताओं को सम्मान नहीं मिलता है ना कोई पानी पूछता है ना कुर्सी मिलती है. भाजपा में इनको सम्मान मिल रहा है. यही वजह है कि इतनी बड़ी संख्या में लोग शामिल हो रहे हैं. बागी होने पर जिन लोगों को भाजपा से निकाला गया है वह पार्टी का फैसला है. निकाय चुनाव के दूसरे चरण में भी भाजपा के पक्ष में बंपर वोटिंग होगी.

यूपी निकाय चुनाव के बीच अखिलेश और मायावती आज कर्नाटक में करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां, मांगेगे वोट

WATCH: वोटरों के लिए मंगाई गई बिरयानी सड़क पर लुट गई, सपा प्रत्याशी की चुनावी सभा में हंगामा

 

 

 

 

Trending news