नैनी जेल में कैद गैंगरेप और मर्डर के आरोपी नीरज मौर्या ने लगाई फांसी, बताया जा रहा डिप्रेशन का शिकार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand784421

नैनी जेल में कैद गैंगरेप और मर्डर के आरोपी नीरज मौर्या ने लगाई फांसी, बताया जा रहा डिप्रेशन का शिकार

लड़की ने पैसे वापस करने के बजाय उससे अभद्र भाषा में बात की. इससे बौखलाए नीरज ने उसके पूरे परिवार को खत्म करने का फैसला लिया. 

सांकेतिक तस्वीर.

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के नैनी जेल में बीती बुधवार रात हत्यारोपी ने फांसी लगाकर जान देने की कोशिश की. विचाराधीन कैदी नीरज मौर्या पर नवाबगंज के एक गांव में सामूहिक दुष्कर्म और हत्या का आरोप है. फांसी की सूचना मिलते ही जेल में हड़कंप मच गया. उसकी सांसे चलती देख आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे SRN अस्पताल में रेफर कर दिया गया. उसकी हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है.  

नैनी जेल में बंद 27 साल का विचाराधीन कैदी नीरज मौर्या नवाबगंज के जूड़ापुर गांव में 23-24 अप्रैल 2017 को हुई 4 लोगों की हत्या का आरोपी है. साथियों का कहना है कि वह कभी-कभी डिप्रेशन में चला जाता था. बीती बुधवार रात उसने बैरक नं. 4 में एक फिनायल गोदाम के पीछे पेड़ पर गमछे से फंदा बनाया और फांसी पर लटक गया. उस तरफ जब कोई कैदी गया और उसने ऐसा देखा तो शोर मचाया. लोगों ने दौड़ कर उसे फंदे से नीचे उतारा और जेल अस्पताल ले गए. सीनियर जेल सुपरिंटेंडेंट पीएन पाण्डेय ने जानकारी दी है कि उसकी हालत बहुत गंभीर है. अभी कुछ नहीं कहा जा सकता.   

ये भी पढे़ं: मां का आंचल नहीं धरती मां की गोद मिली, अपनों ने नवजात को जिंदा गाड़ा, गैरों ने बचाया

माता-पिता और दो बेटियों की हत्या का है आरोप
3 साल पहले नवाबगंज के एक गांव में पति-पत्नी सहित उनकी दो बेटियों की हत्या कर दी गई थी. जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने 17 और 20 साल की बेटियों के मर्डर के पहले उनके साथ दुष्कर्म किया था. इस बेरहम हत्याकांड में परिवार का एक बेटा और बेटी बच गए थे. बेटा उस वक्त प्रतापगढ़ में एग्जाम के लिए गया था और बेटी शिमला में रहती थी. 

बेटे ने 4 लोगों पर दर्ज कराया था केस मगर मामला कुछ और था
बेटे ने शिवबाबू यादव, भल्लू यादव, जवाहरलाल, बाके यादव, नवीन यादव और नागेंद्र यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन जब पुलिस ने जांच पर मामला ही पलट गया. 17 जुलाई 2017 को पुलिस ने खुलासा किया कि नीरज मौर्या, मोहित पाल, प्रदीप पटेल और सत्येंद्र पटेल के असली आरोपी हैं. साथ ही यह बात भी सामने आई कि नीरज और छोटी बेटी के बीच अफेयर चल रहा था. दोनों एक ही स्कूल में पढ़ाते थे, लेकिन कुछ समय बाद मृतक लड़की ने नीरज से बात बंद कर किसी और से शुरू कर दी थी. इस बात से नीरज गुस्से में था. 

ये भी पढ़ें: प्रतापगढ़: अस्पताल में नहीं मिला स्ट्रेचर तो बीमार पति को कंधे पर लादकर लाई महिला

लड़की ने नीरज से लिया था उधार
इसके अलावा मृतिका ने आरोपी नीरज से 7 हजार रुपए उधार लिए थे जो वह वापस मांग रहा था, लेकिन लड़की ने पैसे वापस करने के बजाय उससे अभद्र भाषा में बात की. इससे बौखलाए नीरज ने उसके पूरे परिवार को खत्म करने का फैसला लिया. 

घर में बहन की शादी थी और बाहर नीरज हत्याएं कर रहा था
23 अप्रैल 2017 को नीरज की बहन की शादी थी. घर में उसकी शादी हो रही थी और वह अपने साथियों के साथ मिलकर इस जघन्य अपराध को अंजाम दे रहा था. पुलिस के खुलासे के बाद से वह जेल में है.   

WATCH LIVE TV

Trending news