Haldwani Violence: धामी सरकार ने हल्द्वानी हिंसा को लेकर मजिस्ट्रेट जांच के दिए आदेश, 15 दिन में मांगी रिपोर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2103769

Haldwani Violence: धामी सरकार ने हल्द्वानी हिंसा को लेकर मजिस्ट्रेट जांच के दिए आदेश, 15 दिन में मांगी रिपोर्ट

Haldwani Violence: उत्तराखंड सरकार हल्द्वानी हिंसा मामले को लेकर सख्त नजर आ रही है. सरकार की तरफ से इस घटना की उच्चस्तरीय मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं. 

Haldwani Violence

Haldwani Violence: हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा को लेकर धामी सरकार एक्शन में है. इसी क्रम में सरकार ने मामले में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं. मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने इसको लेकर कुमायूं मंडल नैनीताल के आयुक्त को निर्देशित किया है. 

सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि बनभूलपुरा में हुई हिंसक घटना को लेकर मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया जा रहा है. इस घटना की निष्पक्ष मजिस्ट्रेट जांच कराकर 15 दिन के भीतर रिपोर्ट शासन को सौंपी जाए. इस आदेश की प्रतिलिपि पुलिस महानिदेशक देहरादून, जिला मजिस्ट्रेट नैनीताल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल को भी सौंपा गया है. 

उत्तराखंड के नैनीताल जिले के हल्द्वानी शहर के बनभूलपुरा में 8 जनवरी को जमकर उपद्रव मचा. इस दौरान उपद्रवियों ने कई गाड़ियों को फूंक दिया. पुलिस पर जमकर पत्थर बरसाए गए. पुलिस के कई जवान इस घटना में घायल हो गए. इस घटना में 5 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. साथ ही इस हिंसक घटना में 300 से ज्यादा लोगों को चोटें आई हैं. शहर में इंटरनेट पर रोक है. 

बनभूलपुरा में हुई हिंसक घटना के बाद अब पुलिस ने उपद्रवियों और दंगाइयों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस ने अभी तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस मामले में 19 को नामज़द किया है और 5,000 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. 

Trending news