सुकमा में IED ब्‍लास्‍ट, 'लाल आतंक' में जौनपुर का लाल शहीद
Advertisement

सुकमा में IED ब्‍लास्‍ट, 'लाल आतंक' में जौनपुर का लाल शहीद

गंभीर हालत में जवान को एयरलिफ्ट करने के लिए जगलदपुर से चॉपर रवाना किया गया था. लेकिन, चॉपर पहुंचने से पहले ही सब-इंस्पेक्टर ने दम तोड़ दिया.

शहीद जवान सीआरपीएफ में सब-इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थे.

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की कायराना करतूत लगातार जारी है, जिसके कारण सुरक्षा बलों के जवान और अधिकारी हताहत हो रहे हैं. सुकमा के  तेमेलवाड़ा में नक्सलियों ने गुरुवार (24 मई) की सुबह IED ब्लास्ट किया. इस ब्लास्ट में सीआरपीएफ के सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार शहीद हो गए. जानकारी के मुताबिक शहीद राजेश कुमार उत्तर प्रदेश के जौनपुर के रहने वाले हैं. नक्सलियों के ब्लास्ट में सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए थे. अस्पताल पहुंचने से पहले उन्होंने दम तोड़ दिया. 

  1. तेमेलवाड़ा में नक्सलियों का IED ब्लास्ट
  2. एयरलिफ्ट करने के लिए जगदलपुर से रवाना
  3. चॉपर पहुंचने से पहले ही सब-इंस्पेक्टर ने तोड़ा दम

ये भी पढ़ें: छत्‍तीसगढ़: सुकमा में नक्‍सलियों ने किया IED ब्‍लास्‍ट, CRPF का 1 जवान शहीद

... तो शायद बच जाती जान
जानकारी के मुताबिक, गंभीर हालत में जवान को एयरलिफ्ट करने के लिए जगलदपुर से चॉपर रवाना किया गया था. लेकिन, चॉपर पहुंचने से पहले ही सब-इंस्पेक्टर ने दम तोड़ दिया. अगर बस्तर में सुरक्षा बलों के लिए स्वास्थ्य विभाग के इंतजाम दुरुस्त होते, तो शायद जवान की जान बच जाती.  

परिवार में मचा कोहराम
हादसे की जानकारी के बाद सीआरपीएफ के शहीद सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार के घर में कोहराम मचा हुआ है. घर में सभी को रो-रोकर बेहाल हैं. जल्द ही शहीद का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंचेगा, जहां पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

जगरगुंडा मार्ग पर हुआ ब्लास्ट
नक्‍सलियों ने जगरगुंडा मार्ग पर ब्‍लास्‍ट किया. सुकमा जिले के तेमेलवाड़ा में कोबरा के जवानों की टीम सर्चिंग के लिए निकली थी. इसी दौरान जगरगुंडा मार्ग पर रखे विस्‍फोटक की चपेट में आने से कोबरा बटालियन के एसआई राजेश कुमार घायल हो गए. आनन-फानन में उन्‍हें नजदीकी कैंप में ले जाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद उन्‍हें जगदलपुर के लिए एयर लिफ्ट से भेजा गया लेकिन रास्‍ते में ही उन्‍होंने दम तोड़ दिया. 

पांच दिनों में तीन जवान शहीद
लाल आतंक के चलते यूपी के लाल लगातार शहीद हो रहे हैं. गुरुवार (24 मई) की सुबह हुए हमले में जौनपुर के रहने वाले राजेश कुमार शहीद हो गए. वहीं 20 मई को दंतेवाड़ा में हुए ब्लास्ट में भी यूपी के दो जवान घायल हो गए थे. वाराणसी के रहने वाले रविनाथ पटेल और गाजीपुर के रहने वाले अर्जुन राजभर शहीद हो गए थे. आपको बता दें कि दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने सुरक्षा बलों की गाड़ी को निशाना बनाया था, इस हमले में सात जवान शहीद हो गए थे. 

Trending news