CSJM यूनिवर्सिटी ने बढ़ाई एडमिशन लेने की लास्ट डेट, अब इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1819054

CSJM यूनिवर्सिटी ने बढ़ाई एडमिशन लेने की लास्ट डेट, अब इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई

CSJM University Admission 2023 Last Date:  कानपुर यूनिवर्सिटी और इससे जुड़े करीब 700 कॉलेजों में एडमिशन लेने की लास्ट डेट को एक बार फिर आगे बढ़ा दिया गया है. उम्मीदवार अब 14 अगस्त 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

CSJM यूनिवर्सिटी ने बढ़ाई एडमिशन लेने की लास्ट डेट, अब इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई

CSJM University Admission 2023 Last Date: छत्रपति शाहूजी महाराज यूनिवर्सिटी कानपुर (CSJM)और इससे जुड़े महाविद्यालयों में प्रवेश लेने के इच्छुक छात्र-छात्राओं के लिए जरूरी खबर है. यूनिवर्सिटी ने एडमिशन लेने के लिए लास्ट डेट को एक बार फिर आगे बढ़ा दिया है. अब 14 अगस्त तक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सीट बुकिंग कर सकते हैं.

14 अगस्त तक कर सकते है आवेदन 
अभी तक WRN कराने कराने की आखिरी तारीख 7 अगस्त थी, जिसे बढ़ाकर 14 अगस्त कर दिया गया है. कहा जा रहा है कि यूनिवर्सिटी में प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं की संख्या में कमी के चलते तारीख को कई बार आगे बढ़ाया जा चुका है. 

300 रुपये आवेदन शुल्क का करना होगा भुगतान
उम्मीदवार कानपुर यूनिवर्सिटी और इससे जुड़े कॉलेजों में प्रवेश लेने के लिए यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट www.csjmu.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को 300 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. इसके बाद ही उनको  यूनिवर्सिटी  और इससे जुड़े कॉलेजों में एडमिशन मिलेगा.  

कॉलेजों की 50 फीसदी से ज्यादा सीटें खाली 
जानकारी के मुताबिक अब तक यूनिवर्सिटी से जुड़े करीब 700 कॉलेजों में 50 फीसदी से ज्यादा सीटें खाली हैं. इसी वजह से लगातार यूनिवर्सिटी में एडमिशन की लास्ट डेट को बढ़ाया जा रहा है. बता दें कि अब तक आवेदन शुरू होने के बाद 8 से 10 बार लास्ट डेट आगे बढ़ाई जा चुकी है. सीएसजेएम यूनिवर्सिटी के कुलसचिव ने कहा कि ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 14 अगस्त 2023 है. इसके बाद लास्ट डेट को आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं यह एकेडमिक बैठक में तय किया जाएगा.  

Trending news