Nursing Officer Bharti: बिना एग्जाम 1.42 लाख तक सैलरी वाली नौकरी का मौका, यहां निकली 1455 पदों पर भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1993413

Nursing Officer Bharti: बिना एग्जाम 1.42 लाख तक सैलरी वाली नौकरी का मौका, यहां निकली 1455 पदों पर भर्ती

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्तियां निकली हैं. जिसके तहत कुल 1455 पदों को भरा जाएगा.

Nursing Officer Bharti: बिना एग्जाम 1.42 लाख तक सैलरी वाली नौकरी का मौका, यहां निकली  1455 पदों पर भर्ती

Uttarakhand Nursing Officer Recruitment 2023: पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्तियां निकली हैं. जिसके तहत कुल 1455 पदों को भरा जाएगा. उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने चिकित्सा शिक्षा विभाग उत्तराखंड के राजकीय मेडिकल कॉलेजों और कैंसर इंस्टीट्यूट, हल्द्वानी में ग्रुप सी के तहत इन पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. 

12 दिसंबर से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया
नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर आवेदन की शुरुआत 12 दिसंबर 2023 से होगी, पात्र उम्मीदवा 1 जनवरी 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को इच्छुक और पात्र उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट https://ukmssb.org/ पर जाना होगा. एग्जाम शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग/क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड से 1 जनवरी 2024 शाम 5 बजे तक किया जा सकता है. 

किसके कितने पद 
कुल पद - 1455
नर्सिंग अधिकारी महिला (डिप्लोमा धारक) - 797 पद 
नर्सिंग अधिकारी (महिला) डिग्रीधारक - 366 पद
नर्सिंग अधिकारी (पुरुष) डिप्लोमाधारक - 200 पद 
नर्सिंग अधिकारी (पुरुष) डिग्रीधारक - 92 पद

एससी के लिए - 288 पद 
ओबीसी के लिए - 211 पद 
एसटी के लिए -  58 
EWS के लिए - 211 पद 
अनारक्षित पदों की संख्या - 753

अनिवार्य शैक्षिक योग्यता 
- भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से नर्सिंग में बीएससी (ऑनर्स) , अथवा भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय अथवा संस्थान से बीएससी नर्सिंग में नियमित पाठ्यक्रम, अथवा भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से जनरल नर्सिंग एवं मिडवाइफरी/मनोरोग विज्ञान का डिप्लोमा हो. 
- उत्तराखंड/भारतीय नर्सिंग तथा धात्री परिषद से बीएससी (ऑनर्स) अथवा बीएससी नर्सिंग अथवा पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग अथवा जनरल नर्सिंग एवं मिडवाईफरी/मनोरोग विज्ञान के रुप में पंजीकरण का प्रमाण पत्र हो. 
- हिंदी का कार्यसाधक ज्ञान हो.

आयु सीमा और चयन प्रक्रिया
उम्मीदवार की 1 जुलाई 2023 को न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग को नियमानुसार अधिकतम आयुवर्ग में छूट का भी प्रावधान भी है. उम्मीदवारों का चयन वर्षवार योग्यताक्रम में डिग्री/डिप्लोमा में प्राप्तांक के आधार पर आरक्षण का लाभ देते हुए किया जाएगा. अभ्यर्थी के डिप्लोमा/डिग्री में कुल प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर चयन सूची बनाई जाएगी. अधिक जानकारी के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें. यहां आवेदन संबंधी अधिक जानकारी दी गई है. गलत भरा हुआ फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

सैलरी
चयनित उम्मीदवारों को लेवल-7 के वेतनमान पर सैलरी मिलेगी. नर्सिंग ऑफिसर का मासिक वेतन योग्यतानुसार 44,900 से 142000 रुपये तक होगा. 

Trending news