Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2425024
photoDetails0hindi

Jobs in israel: इजरायल में नौकरी का सुनहरा मौका, मिलेगी दो लाख की मोटी सैलरी, रहना-खाना सब फ्री

इजरायल में नौकरी का फिर मौका आ गया है. चयनित उम्मीदवारों को इसके लिए करीब दो लाख रुपये वेतन और रहने, खाने जैसी अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी. इससे पहले पिछले साल भी इजरायल ने इसी तरह का अनुरोध किया गया था.

नौकरी का मौका

1/10
नौकरी का मौका

रोजगार का मौका तलाशने वालों के लिए गुड न्यूज है. इजरायल में एक बार फिर नौकरी का मौका आ गया है. इसके लिए करीब दो लाख रुपये वेतन और रहने, खाने जैसी अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी. 

 

इजरायल में होगी भर्ती

2/10
इजरायल में होगी भर्ती

इजरायल ने इन्फ्रास्ट्रक्चर और हेल्थ सेक्टर के ल‍िए भारत से संपर्क किया है. पिछले साल भी इजरायल ने इसी तरह का अनुरोध किया गया था. एक बार फिर इजरायल ने भर्ती अभियान चलाने का अनुरोध किया है. 

 

15 हजार को मिलेगी नौकरी

3/10
15 हजार को मिलेगी नौकरी

करीब 15,000 भारतीयों को इज़रायल में नौकरियां मिलेंगी. 10,000 निर्माण श्रमिकों और 5,000 देखभालकर्ताओं की भर्ती की जाएगी.

 

क्या होगी जॉब

4/10
क्या होगी जॉब

राष्ट्रीय कौशल विकास निगम का कहना है कि पॉपुलेशन, इमीग्रेशन एंड बॉर्डर अथॉरिटी (PIBA) ने चार विशेष जॉब रोल्स- फ्रेमवर्क, आयरन बेंडिंग, प्लास्टरिंग और सेरेमिक टाइलिंग के लिए यह अनुरोध किया है. 

किसका होगा सिलेक्शन?

5/10
किसका होगा सिलेक्शन?

पीआईबीए की टीम अगले सप्ताह में उम्मीदवारों के चुनाव के लिए भारत का दौरा करेगी. ऐसे उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा, जो कौशल संबंधी मानकों एवं अन्य आवश्यकताओं को पूरा करते हैं. 

 

महाराष्ट्र में होगा दूसरा राउंड

6/10
महाराष्ट्र में होगा दूसरा राउंड

निर्माण श्रमिकों के लिए भर्ती अभियान का यह दूसरा राउंड महाराष्ट्र में होगा. इसके अलावा इजरायल को अपनी हेल्थकेयर सेवाओं में सुधार लाने के लिए 5,000 देखभालकर्ताओं की आवश्यकता है.

 

पहले राउंड में 10 हजार हुए थे सिलेक्ट

7/10
पहले राउंड में 10 हजार हुए थे सिलेक्ट

पहले राउंड में 16,832 उम्मीदवारों ने कौशल टेस्ट दिया, इनमें से 10,349 का सिलेक्शन हुआ. चुने गए उम्मीदवारों को 1.92 लाख प्रति माह वेतन और मेडिकल इंश्योरेंस, भोजन एवं आवास सुविधाएं मिल रही हैं. इन उम्मीदवारों को प्रति माह 16,515 रुपये का बोनस भी मिलेगा. 

 

कौन कर सकता है अप्लाई

8/10
कौन कर सकता है अप्लाई

10वीं पास हों और मान्यता प्राप्त भारतीय संस्थान की ओर से केयरगिविंग कोर्स का जारी सर्टिफिकेट हो. कम से कम 990 घंटे का ऑन-द-जॉब प्रशिक्षण प्राप्त किया हो.

 

पहला राउंड में रोजगार

9/10
पहला राउंड में रोजगार

भर्ती का पहला राउंड उत्तर प्रदेश, हरियाणा और तेलंगाना में हुआ था. मई 2023 में भारत और इजरायल द्वारा भारतीयों के अस्थायी रोजगार पर फ्रेमवर्क एग्रीमेंट किए जाने के बाद इस समझौते पर हस्ताक्षर किए गए.

 

ओरिएंटेशन प्रशिक्षण जरूरी

10/10
ओरिएंटेशन प्रशिक्षण जरूरी

जी2जी के माध्यम से जाने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए प्रस्थान से पहले ओरिएंटेशन प्रशिक्षण पाना अनिवार्य है. इसमें एक मैनुअल शामिल है. इसके द्वारा उम्मीदवारों को इजरायली संस्कृति, जीवन के तौर तरीके और वहां के नए घर के बारे में जानने-समझने का मौका मिलता है.