SBI Jobs: स्टेट बैंक ने बैंक अधिकारी के पदों पर निकाली भर्ती, 45 लाख रुपये तक मिलेगी मोटी सैलरी मिलेगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2331434

SBI Jobs: स्टेट बैंक ने बैंक अधिकारी के पदों पर निकाली भर्ती, 45 लाख रुपये तक मिलेगी मोटी सैलरी मिलेगी

SBI Recruitment 2024: बैंक में नौकरी का सपना देख रहे हैं तो आपके काम की खबर है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट से लेकर मैनेजर समेत कई पदों पर भर्ती निकाली है. देखें भर्ती से जुड़ी डिटेल. 

SBI Jobs: स्टेट बैंक ने बैंक अधिकारी के पदों पर निकाली भर्ती, 45 लाख रुपये तक मिलेगी मोटी सैलरी मिलेगी

SBI Recruitment 2024: बैंक में नौकरी का सपना देख रहे हैं तो आपके काम की खबर है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट से लेकर मैनेजर समेत कई पदों पर भर्ती निकाली है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 24 जुलाई है, उम्मीदवारों को सलाह है कि लास्ट डेट से पहले ही आवेदन कर लें. 

किन पदों पर होगी भर्ती 
एसबीआई की इस भर्ती के जरिए सीनियर वाइस प्रेसिडेंट. असिस्टंट वाइस प्रेसिडेंट, मैनेजर और डिप्टी मैनेजर के पदों को भरा जाएगा. इनमें से सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट के पदों को कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर भरा जाएगा. इस भर्ती से कुल 16 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. 

आयुसीमा
- सीनियर वाइसस प्रेसिडेंट के लिए उम्मीदवार की आयु 38 से 50 वर्ष के बीच होनी चाहिए.
- असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट - उम्मीदवार की आयु 33 से 45 वर्ष के बीच हो. 
- मैनेजर के लिए- उम्मीदवार की आयु 28 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. 
- डिप्टी मैनेजर के लिए 25 से 35 वर्ष आयु सीमा निर्धारित की गई है. 

शैक्षिक योग्यता 
उम्मीदवार के पास  किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या इंस्टीट्यूट से आईटी/कंप्यूटर साइंस/इलेक्ट्रॉनिक्स या इलेक्ट्रॉनिक्स इंस्ट्रूमेंटेशन या बीटेक या बीई में बैचलर डिग्री होनी अनिवार्य है. उम्मीदवारके पास संबंधित क्षेत्र में एक्सपीरिएंस और अन्य अर्हता  होनी चाहिए. इससे जुड़ी अधिक जानकारी आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं. उम्मीदवार को 750 रुपये एग्जाम फीस का भुगतान करना होगा, एससी, एसटी और PWD उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है.

कैसे होगा सिलेक्शन
उम्मीदवारों को योग्यता और अनुभव के आधार पर शॉर्टलिस्ट कर इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. जिसमें चयनित उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. इंटरव्यू के लिए कॉल लेटर रजिस्टर्ड मेल पर भेजी जाएगी. 

सैलरी
सीनियर वाइस प्रेसिडेंट - 45 लाख रुपये प्रतिवर्ष
असिस्टेंड वाइस प्रेसिडेंट - 40 लाख रुपये प्रतिवर्ष
मैनेजर को MMGS-III, डिप्टी मैनेजर  MMGS-II ग्रेड पे से वेतन 

यूपी में लेखपाल के पदों पर होगी बंपर भर्ती, नोटिफिकेशन जारी होने से पहले जान लें कौन कर पाएगा अप्लाई

GOVT JOB: उत्तराखंड में 11 हजार सरकारी नौकरियों का पिटारा खुला, टीचर-प्रिंसिपल से लेकर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के पद भरे जाएंगे

 

 

Trending news