SSC MTS Exam 2023: कर्मचारी चयन आयोग की मल्टी-टास्किंग स्टाफ (नॉन-टेक्निकल) और हवलदार (सीबीआइसी, सीबीएन) परीक्षा 2023 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर है. आयोग की ओर से आवेदन करने से जुड़ा एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है, इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 जून से चल रही है, इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 21 जुलाई 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. कुल कुल 1558 एमटीएस और हवलदार के पदों पर भर्ती की जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आयोग की ओर से नोटिस जारी कर जानकारी दी गई है कि उम्मीदवारों को तय तिथि से पहले आवेदन कर लेना चाहिए क्योंकि आवेदन की लास्ट डेट को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा. नोटिस में कहा गया है कि उम्मीदवार को लास्ट डेट का इंतजार किए बिना जल्द ही अप्लाई कर लेना चाहिए, जिससे की आखिरी समय में यूजर्स की संख्या बढ़ने से ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर तकनीकी या सर्वर की समस्या से बचा जा सके. 


कैसे कर सकते हैं अप्लाई
मल्टी-टास्किंग स्टाफ के पदों और सीबीआइसी व सीबीएन में हवलदार पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एसएसएसी की ऑफिशियल वेबसाइट  ssc.nic.in  पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. नीचे आवेदन करने का स्टेप बॉय स्टेप तरीका बताया गया है. 


- सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट  ssc.nic.in  पर जाएं.
- इसके बाद होम पेज पर लॉग-इन सेक्शन में एक्टिव लिंक से पंजीकरण पेज पर जाकर रजिस्ट्रेशन करें.
-  इसके बाद रजिस्ट्रेशन संख्या और पासवर्ड की डिटेल दर्ज कर लॉग-इन करें.
-  आवेदन संबंधी डिटेल भरने के बाद उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे.
- उम्मीदवारों को 100 रुपये परीक्षा शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा ( आरक्षित और महिला वर्ग को छूट). 


कब होगा एग्जाम?
एसएससी एमटीएस और हवलदार के पदों पर सेलेक्शन  लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. परीक्षा का आयोजन सितंबर में किया जा सकता है. एग्जाम से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट को समय-समय पर विजिट करते रहें. इसके अलावा आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह है कि अप्लाई करने से पहले एक बार भर्ती नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ लें. यहां आवदेन संबंधी अधिक जानकारी दी गई है.