UKMSSB Recruitment: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती की लास्ट डेट नजदीक, मिलेगी 1.42 लाख सैलरी, फटाफट करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2032433

UKMSSB Recruitment: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती की लास्ट डेट नजदीक, मिलेगी 1.42 लाख सैलरी, फटाफट करें अप्लाई

उत्तराखंड में उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने ग्रुप सी के तहत नर्सिंग अधिकारी के 1455 पदों पर भर्ती निकाली है. चिकित्सा शिक्षा विभाग उत्तराखंड के राजकीय मेडिकल कॉलेजों और कैंसर इंस्टीट्यूट, हल्द्वानी यह भर्ती की जाएगी.

UKMSSB Recruitment: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती की लास्ट डेट नजदीक,  मिलेगी 1.42 लाख सैलरी, फटाफट करें अप्लाई

Uttarakhand Nursing Officer Recruitment 2023: उत्तराखंड में उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने ग्रुप सी के तहत नर्सिंग अधिकारी के 1455 पदों पर भर्ती निकाली है. चिकित्सा शिक्षा विभाग उत्तराखंड के राजकीय मेडिकल कॉलेजों और कैंसर इंस्टीट्यूट, हल्द्वानी यह भर्ती की जाएगी. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 12 दिसंबर से चल रही है. पात्र उम्मीदवार 1 जनवरी 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

1 जनवरी तक कर सकते हैं फीस का भुगतान 
आवेदन करने के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट https://ukmssb.org/ पर विजिट करना होगा. एग्जाम शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग/क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड से 1 जनवरी 2024 शाम 5 बजे तक किया जा सकता है. उम्मदीवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम 42 होनी चाहिए, इसकी गणना 1 जुलाई 2023 से की जाएगी. आरक्षित वर्ग को नियमानुसार अधिकतम आयुवर्ग में छूट का भी प्रावधान भी है. 

नोटिफिकेशन के मुताबिक नर्सिंग अधिकारी महिला (डिप्लोमा धारक) के 797 पद, नर्सिंग अधिकारी (महिला) डिग्रीधारक  के 366 पद, नर्सिंग अधिकारी (पुरुष) डिप्लोमाधारक  के 200 पद और नर्सिंग अधिकारी (पुरुष) डिग्रीधारक  के 92 पद भरे जाएंगे. इसमें सामान्य पदों की संख्या 797 है जबकि 288 पद एससी के लिए, 211 पद ओबीसी के लिए और 211 पद EWS के लिए आरक्षित हैं. 

जरूरी पात्रता
- भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से नर्सिंग में बीएससी (ऑनर्स) , अथवा भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय अथवा संस्थान से बीएससी नर्सिंग में नियमित पाठ्यक्रम, अथवा भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से जनरल नर्सिंग एवं मिडवाइफरी/मनोरोग विज्ञान का डिप्लोमा हो. 
- उत्तराखंड/भारतीय नर्सिंग तथा धात्री परिषद से बीएससी (ऑनर्स) अथवा बीएससी नर्सिंग अथवा पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग अथवा जनरल नर्सिंग एवं मिडवाईफरी/मनोरोग विज्ञान के रुप में पंजीकरण का प्रमाण पत्र हो. 
- हिंदी का कार्यसाधक ज्ञान हो.

चयन प्रक्रिया  और सैलरी
उम्मीदवारों का चयन वर्षवार योग्यताक्रम में डिग्री/डिप्लोमा में प्राप्तांक के आधार पर आरक्षण का लाभ देते हुए किया जाएगा. अभ्यर्थी के डिप्लोमा/डिग्री में कुल प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर चयन सूची बनाई जाएगी. विस्तृत डिटेल के लिए नोटिफिकेशन देंखें. चयनित उम्मीदवारों को लेवल-7 के वेतनमान पर सैलरी मिलेगी. नर्सिंग ऑफिसर का मासिक वेतन योग्यतानुसार 44,900 से 142000 रुपये तक होगा. 

Trending news