UP News: सीएम योगी ने 7182 एनएनएम वर्करों को दिया नौकरी का तोहफा, ये नसीहत भी दिलाई याद
Advertisement

UP News: सीएम योगी ने 7182 एनएनएम वर्करों को दिया नौकरी का तोहफा, ये नसीहत भी दिलाई याद

CM Yogi Distribute Joining letter to ANM: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को 7182 एनएनएम वर्करों (ANM Workers) को नियुक्ति पत्र वितरित किए.

CM Yogi distribute Joining Letter to ANM Workers Photo

लखनऊ: सरकार प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रह है. इसके लिए सरकार कई कदम भी उठा रही है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक और अच्छी खबर आई है. शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 75 जनपदों के लिए चयनित 7,182 एएनएम स्वास्थ्य कार्यकत्रियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए. लखनऊ के लोकसभा भवन सभागार में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस मौके पर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र मौजूद रहे. 

निष्पक्ष एवं पारदर्शी चयन प्रक्रिया के अंतर्गत उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा चयनित 7,182 एएनएम स्वास्थ्य कार्यकर्त्रियों को नियुक्ति पत्र बांटे गए. सीएम योगी अप्वॉइंटमेंट लेटर वितरित किए. इस मौके पर सीएम ने एएनएम वर्करों को नसीहत भी दी. उन्होंने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को पारदर्शी चयन प्रक्रिया कराने के धन्यवाद दिया. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हेल्थ डिपार्टमेंट ने कोरोना महामारी के दौरान स्वास्त्य विभाग ने अच्छा काम किया. इसके साथ ही हेल्थ डिपार्टमेंट के प्रयास से दिमागी बुखार पर नियंत्रण किया गया. साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले सालों में इंसेफेलाइटिस को जड़ से खत्म किया जाएगा. स्वास्थ्य विभाग इसके लिए काम कर रहा है. 

Badaun: बदायूं में मंडप पर गजब ड्रामा, दुल्हन ने दूल्हे के सामने की फुफेरे भाई से की शादी

कोरोना महामारी के दौरान स्वास्थ्य कर्मचारियों ने गांव-गांव जाकर लोगों की जांच की. इससे कोरोना महामारी से लड़ने में मदद मिली. कोरोना महामारी के दौरान स्वास्थ्य कर्मचारी फ्रंट लाइन वर्कर बनकर सामने आए और लाखों लोगों की जान बचाई. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नवचयनित स्वास्थ्य कर्मियों का दायित्व है कि प्रदेश के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं दें. प्रदेश सरकार एक जिले में एक मेडिकल कॉलेज को खोलने की दिशा में आगे बढ़ रही है. साथ ही हेल्थ एटीएम के माध्यम से स्वास्थ्य जांच की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है. दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है.

Helmet: लापरवाह लोगों को सड़क पर यमराज से बचा रहा यह युवक, वीडियो वायरल

Trending news