UP News: यूपी में निकली डॉक्टरों की बंपर भर्ती, सीधे इंटरव्यू से सेलेक्शन, ऐसे करें आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2291683

UP News: यूपी में निकली डॉक्टरों की बंपर भर्ती, सीधे इंटरव्यू से सेलेक्शन, ऐसे करें आवेदन

UP New Jobs: यूपी सरकार ने प्रदेश में डॉक्टरों की कमी को खत्म करने के लिए एक बहुत बड़ी और अच्छी खबर दी है. प्रदेश सरकार के कहने पर स्वास्थ्य विभाग जल्दी ही ... पढ़िए पूरी खबर ...

UP News

UP News: यूपी सरकार ने प्रदेश में डॉक्टरों की कमी को खत्म करने के लिए एक बहुत बड़ी और अच्छी खबर दी है. प्रदेश सरकार के कहने पर स्वास्थ्य विभाग जल्दी ही डॉक्टरों की नियुक्तियां करने जा रहा है. हालांकि, एमबीबीएस और विशेषज्ञ चिकित्सकों की ये सभी नियुक्तियां केवल इंटरव्यू के माध्यम से होंगी. सरकार के इस कदम से जल्द ही पूरे राज्य में डॉक्टरों की कमी को दूर कर दिया जाएगा.

504 पदों पर होगी भर्ती
राज्य में चलती डॉक्टरों की कमी की वजह से प्रदेश सरकार 504 पदों पर संविदा डॉक्टरों की भर्ती करने जा रहा है. इन प्रस्तावित पदों पर एमबीबीएस और विशेषज्ञ चिकित्सकों को ही रखा जाएगा. इसके लिए विभाग जल्दी ही वॉक इन इंटरव्यू के जरिए भर्ती करना वाला है.

चयन प्रक्रिया
डॉक्टरों की इस भर्ती को सिर्फ इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. इस भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन फार्म जारी कर दिए गए हैं. प्रदेश के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी), सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) और जिला अस्पतालों में जिस जगह भी डाक्टरों की कमी बताई जा रही है. उसी केंद्र पर प्राथमिकता के आधार पर नव नियुक्त डॉक्टरों को भेजा जाएगा. आपको बता दें कि विभाग ने सभी जिलों से खाली पदों की सूची प्राप्त कर ली है.

कितना वेतन मिलेगा
यूपी सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य निदेशक (प्रशासन) डॉ. राजा गणपति. आर ने बताया कि सभी 504 पदों में अनारक्षित वर्ग के लिए 252 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 136, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 106, अनुसूचित जनजाति वर्ग के 10 और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 50 पद प्रस्तावित किए गए हैं. वहीं एमबीबीएस डॉक्टरों को सरकार द्वारा न्यूनतम 50 हजार रुपये से लेकर अधिकतम 65 हजार रुपये तक का मासिक मानदेय दिया जाएगा. इनके साथ ही विशेषज्ञ डॉक्टरों को सरकार द्वारा न्यूनतम 80 हजार रुपये से लेकर अधिकतम 1.20 लाख रुपये तक का मासिक मानदेय दिया जाएगा.

कैसे करें आवेदन 
इस भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन फार्म आधिकारिक वेबसाइट https://walkin.tsuprogram.com पर उपलब्ध है. सभी इच्छुक डॉक्टर दी गई वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

और पढ़ें - ना एग्जाम ना इंटरव्यू सीधा होगा सिलेक्शन, 12वीं पास वालों के लिए बंपर भर्ती

और पढ़ें - यूपी के इस शहर में लगेगा रोजगार मेला, चुनाव बाद नौकरियों की होगी बंपर बौछार

Trending news