UP Police Constable Re Exam: पेपर लीक होने के चलते रद्द हुई यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा कब होगी, इसकी लेकर नई तारीखों का ऐलान अभी तक आधिकारिक तौर पर नहीं किया गया है. हालांकि जल्द ही री एग्जाम की डेट की घोषणा की जा सकती है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने 6 महीन के भीतर दोबारा परीक्षा कराने के निर्देश दिए थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगस्त में परीक्षा कराने की तैयारी?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को अगस्त में दोबारा कराने की तैयारी की जा रही है. अगर ऐसा होता है तो जुलाई के दूसरे सप्ताह में परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है. भर्ती बोर्ड ने जिलों से परीक्षा केंद्रों की सूची मांगी थी. माना जा रहा है कि सेंटर फाइनल होते परीक्षा से जुड़ी तारीख भी सामने आ जाएंगी. 
 
पेपर लीक के चलते एग्जाम रद्द
यूपी में सिपाही के 60, 244 पदों पर भर्ती निकली थी. जिसके लिए बीती 17 और 18 फरवरी को कांस्टेबल की लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था. परीक्षा में करीब 43 लाख से ज्यादा उम्मीदवार शामिल हुए. लेकिन  उम्मीदवारों ने परीक्षा में पेपर लीक का आरोप लगाते हुए विरोध शुरू कर दिया. इसके बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया था. 


6 महीने में दोबार परीक्षा कराने के निर्देश
सीएम योगी आदित्यनाथ ने 6 महीने के भीतर दोबार भर्ती परीक्षा कराने के निर्देश दिए थे. सीएम ने कहा, आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने तथा आगामी 06 माह के भीतर ही पुन: परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं.परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता. युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे. ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है.


उम्मीदवार कर रहे इंतजार
जिसके बाद से उम्मीदवार परीक्षा की नई तारीखों का इंतजार कर रहे हैं. उम्मीदवारों से रोडवेज में कोई किराया नहीं लिया जाएगा. उम्मीदवार एडमिट कार्ड दिखाकर रोडवेज बस में मुफ्त में यात्रा कर सकेंगे. 


सरकारी विभागों में 64 हजार भर्ती, डाक विभाग से लेकर बैंकों में निकली हैं बंपर जॉब, तुरंत करें आवेदन


iaf agniveer bharti 2024: 12वीं पास महिला-पुरुषों के लिए वायुसेना में बंपर भर्ती, ऑनलाइन ऐसे करें आवेदन