देहरादून: देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देवभूमि उत्तराखंड से राहत भरी खबर सामने आई है. यहां पिछले 48 घंटों से एक भी Covid-19 संक्रमित नया केस सामने नहीं आया है. वहीं, पौड़ी को ग्रीन जोन घोषित कर दिया गया है. यहां पिछले 28 दिनों से कोई मरीज नहीं मिला है. डीजी हेल्थ डॉ. अमिता उपरेती ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि प्रदेश में स्थिति सामान्य बनी हुई है. अब तक 23 मरीज डिस्चार्ज भी किए जा चुके हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: अर्थ-डे: लॉकडाउन के दौरान सांस ले रही है प्रकृति, गंगा का पानी भी हुआ स्वच्छ


 


उत्तराखंड में कोरोना के 46 केस
उत्तराखंड में अब तक COVID-19 से 46 लोग संक्रमित हो चुके हैं. बीमारी की चपेट में आने वाले लोगों की सबसे ज्यादा संख्या देहरादून से है. राजधानी में अब तक 24 केस सामने आ चुके हैं. नैनीताल से 9, हरिद्वार से 7 और उधम सिंह नगर से 4 जबकि पौड़ी-अल्मोड़ा से एक-एक मामले कोरोना के हैं.


उत्तराखंड में बेहतर स्थिति: सीएम त्रिवेंद्र
अधिकारियों के साथ बैठक में सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि कोविड-19 के मामले पूरे भारत में जहां औसतन 7.5 दिनों में दोगुने हो रहे हैं, वहीं उत्तराखंड में 26.6 दिन में दोगुना हो रहे हैं. इस दृष्टि से उत्तराखंड बेहतर स्थिति में है. डीजी हेल्थ ने बताया कि एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग हर कदम उठा रहा है. अस्पतालों में बेहतर इलाज के लिए वेंटिलेटर बढ़ाए जा रहे हैं. जिससे मरीजों का बेहतर तरीके से इलाज किया जा सके.


ये भी पढ़ें: त्रिवेंद्र सरकार का फैसला- किसान सीधे कृषि उत्पादन मंडी समिति व कृषक समूहों में बेच सकेंगे अनाज