त्रिवेंद्र सरकार का फैसला- किसान सीधे कृषि उत्पादन मंडी समिति व कृषक समूहों में बेच सकेंगे अनाज
Advertisement

त्रिवेंद्र सरकार का फैसला- किसान सीधे कृषि उत्पादन मंडी समिति व कृषक समूहों में बेच सकेंगे अनाज

कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि सरकार हर मुमकिन कोशिश में जुटी है कि किसानों को राहत दी जाए.

 

फाइल फोटो

देहरादून: उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार ने लॉकडाउन के बीच प्रदेश के किसानों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने किसानों को अनाज सीधे कृषि उत्पादन मंडी समिति व कृषक समूहों को बेचने की अनुमति दे दी है. यानी अब किसानों को अनाज बेचने के लिए कहीं और जाना नहीं पड़ेगा. दरअसल, लॉकडाउन की वजह से किसानों को अपने कृषि उपज बेचने और भंडारण के लिए दिक्कतें आ रहीं थीं. जिसके चलते उत्तराखंड सरकार ने कृषक समूह, सहकारी समिति, उद्योग आदि व किसानों के लिए चयनित हॉटस्पॉट छोड़कर बाकी जगहों के लिए व्यवस्था कर दी है. कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि सरकार हर मुमकिन कोशिश में जुटी है कि किसानों को राहत दी जाए.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने 106 वर्षीय बीजेपी नेता को फोन कर कही ये बात, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

उत्तराखंड में स्थिति बेहतर: सीएम त्रिवेंद्र
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को कोविड-19 के नियंत्रण व विभिन्न व्यवस्थाओं के संबंध में उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि केंद्र सरकार की गाइडलाइन्स के अनुसार रियायतें दी जाएं. छोटे व्यावसायियों एवं स्थानीय लोगों की आय का सृजन कैसे हो इसके लिए योजना बनाई जाएं. उन्होंने बताया कि कोविड-19 के मामले पूरे भारत में जहां औसतन 7.5 दिनों में दोगुने हो रहे हैं, वहीं उत्तराखंड में 26.6 दिन में दोगुना हो रहे हैं. इस दृष्टि से उत्तराखंड कहीं बेहतर स्थिति में है.

मुख्यमंत्री ने कोरोना वॉरियर्स की तारीफ करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड-19 के प्रभावी नियंत्रण और सोशल डिस्टेंसिंग के लिए कोरोना वॉरियर्स का माला पहनाकर, शॉल ओढ़ाकर या बुके देकर सम्मान पूर्णत: प्रतिबंधित कराया जाए. उन्होंने कहा कि कर्मवीरों का सम्मान दूर से पुष्प वर्षा से किया जा सकता है. इसके अलावा सीएम त्रिवेंद्र ने निर्देश दिए हैं कि जरूरी सामानों के वितरण के समय लोगों के साथ फोटो न खींचे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए.

ये भी पढ़ें: अर्थ-डे: लॉकडाउन के दौरान सांस ले रही है प्रकृति, गंगा का पानी भी हुआ स्वच्छ

 

Trending news