नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में पुलिस ने 31 ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जो फर्जी काल सेंटर चलाते थे और कर लाभ का आश्वासन देकर अमेरिकी नागरिकों को ठगते थे . पकड़े गए लोगों में दो मुख्य आरोपी भी शामिल हैं .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपराध शाखा के अधिकारियों की एक टीम ने साइबर प्रकोष्ठ एवं स्थानीय पुलिस के सहयोग से गुरुवार को काल सेंटर का भांडाफोड़ किया . इस काल सेंटर को सेक्टर 63 में चलाया जा रहा था .


पुलिस अधीक्षक (अपराध) अशोक कुमार सिंह ने बताया कि फर्जी काल सेंटर के ‘‘सह निदेशकों’’ की पहचान अभिषेक भारद्वाज और राजेंद्र खालसा के रूप में की गयी है . दोनो 12 वीं कक्षा पास हैं . दोनों गुजरात के अहमदाबाद के रहने वाले हैं और उन्हें पकड़ लिय गया हैं.


उन्होंने बताया,दोनो के अलावा 29 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो इस काल सेंटर में काम करते थे . इनमें से 28 पूर्वोत्तर के हैं और एक महाराष्ट्र का है . छापेमारी के दौरान 34 कंप्यूटर सिस्टम, अन्य इलेक्ट्रानिक गजट और 21 डेबिट तथा क्रेडिट कार्ड भी बरामद किये गए हैं .


पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी खालसा एवं भारद्वाज 30 साल से कम उम्र के हैं जबकि अन्य सभी की उम्र 35 साल से कम है .उन्होंने बताया कि काम करने वालों में अधिकतर नगालैंड के रहने वाले हैं .


(इनपुट - भाषा)