UP Rain Alert: नोएडा-गाजियाबाद से लेकर अलीगढ़-कानपुर तक झमाझम बारिश, गलियों में भरे पानी ने खोली नगर निगमों की पोल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2306607

UP Rain Alert: नोएडा-गाजियाबाद से लेकर अलीगढ़-कानपुर तक झमाझम बारिश, गलियों में भरे पानी ने खोली नगर निगमों की पोल

UP Monsoon Update: रविवार को भी नोएडा-गाजियाबाद में बारिश हुई थी. इसके चलते रात के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई थी. सोमवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे. शाम होते-होते नोएडा और गाजियाबाद में झमाझम बारिश हो गई.

सांकेतिक तस्‍वीर

UP Monsoon Update: यूपी में प्री मॉनसून बारिश ने फ‍िलहाल गर्मी से राहत दिला दी है. लगातार दूसरे दिन सोमवार को भी गाजियाबाद और नोएडा के साथ कई जिलों में झमाझम बारिश हुई. इसके चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने पूरे सप्‍ताह बारिश की संभावना जताई है. वहीं, कई इलाकों में बारिश से जलभराव जैसी स्थिति भी हो गई. 

पूरे सप्‍ताह गरज-चमक के साथ बारिश की आशंका 
रविवार को भी नोएडा-गाजियाबाद में बारिश हुई थी. इसके चलते रात के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई थी. सोमवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे. शाम होते-होते नोएडा और गाजियाबाद में झमाझम बारिश हो गई. मौसम विभाग ने मंगलवार यानी 25 जून को आंधी तूफान के साथ बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा इस पूरे हफ्ते यानी 30 जून तक गरज-चमक के साथ यूपी के कई हिस्‍सों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

अलीगढ़ में डूबा दिल्ली- हावड़ा रेलवे ट्रैक
अलीगढ़ में एक घंटे तक हुई झमाझम बारिश से रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया. दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक पर जलभराव होने से कई ट्रेनों को आवागमन कुछ देर के लिए बाधित रहा. रेलवे के तमाम अधिकारी और कर्मचारियों ने ट्रैक से पानी निकाला तो ट्रेनें आगे बढ़ सकीं. 

अमरोहा नगर पालिका परिषद के दावों की पोल खुली 
वहीं, अमरोहा में थोड़ी देर हुई बारिश ने नगर पालिका परिषद के दावों की पोल खोल दी. अमरोहा स्टेशन मार्ग पर जल निकासी न होने की वजह से जलभराव की स्थित‍ि हो गई. अमरोहा नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी डॉक्टर बृजेश कुमार और एसडीएम सदर सुधीर कुमार की गाड़ी पानी से गुजरते हुए दिखाई दी. 

आधे घंटे हुई बारिश से भर गया पानी 
कानपुर में सोमवार को करीब आधे घंटे तक झमाझम बारिश हुई. पहली बारिश ने कानपुर देहात जिला प्रशासन की तैयारियों की पोल खोल दी. इसके चलते जिले में कई जगह पर रास्तों में पानी भर गया. पिछले दो महीना से गर्मी की मार सहन कर रहे आम लोगों को सोमवार दोपहर के बाद मौसम ने थोड़ी सी राहत दी. बारिश होने से कानपुर देहात का मौसम सुहाना हो गया. 

हापुड में आकाशीय बिजली गिरने से मासूम की मौत 
हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर में आकाशीय बिजली गिरने की भी खबर आई. आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पांच साल के मासूम की मौत हो गई. जबकि उसकी दादी चंदपा और एक युवक अमृत सिंह बुरी तरह झुलस गए. बच्ची की मौत के बाद गांव में कोहराम मच गया. 

यह भी पढ़ें : Uttarakhand Weather: उत्तराखंड घूमने जाने वालों के लिए चेतावनी! देहरादून से नैनीताल तक भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट
 

Trending news