Noida news: नोएडा एयरपोर्ट पर एक से दूसरे टर्मिनल पर जाना आसान होगा, इंटीग्रेटेड प्लान से हवाई यात्रियों को मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2077558

Noida news: नोएडा एयरपोर्ट पर एक से दूसरे टर्मिनल पर जाना आसान होगा, इंटीग्रेटेड प्लान से हवाई यात्रियों को मिलेगी राहत

Noida news: नोएडा इंटरनेशनल और यमुना  इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच प्लान तैयार करने की सहमति बन चुकी है.नोएडा एयरपोर्ट पूरी तरह तैयार होने पर छह रनवे सहित देश का सबसे बड़ा एयर पोर्ट होगा.

Noida International Airport

Noida news: नोएडा एयरपोर्ट का जल्द ही विकसित करने की योजना तैयार की जा रही है.नोएडा और यमुना प्राधिकरण के बीच प्लान को लेकर सहमति हो चुकी है. इंटीग्रेटेड प्लान से यात्री की आने-जाने की समस्या से राहत मिलेगी. एविएशन से जुड़े कलपुर्जो का निर्णाण करने वाले उद्योग स्थापित होगें 

एविएशन हब का प्लान
नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट  सहित  जेवर में तैयार हो रहा है,एविएशन हब का प्लान. इस प्लान को6,200 हेक्टेयर के लिए तैयार किया जा रहा है. एविएशन हब में अलग-अलग कंपनी  साथ मिलकर यात्री को बेहतर सुविधा देने के लिए नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट और यमुना प्राधिकरण के बीच प्लान तैयार करने की सहमति बना चुकी है.प्लान पूरा होने पर शासन से स्वीकृति ली जाएगी.

1,365 हेक्टेयर में एयरपोर्ट की मेंटेनेंस
यमुना प्राधिकरण में 1,334 हेक्टेयर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण किया जा रहा है. एयरपोर्ट का संचालन अक्टूबर से होगा. इस एयरपोर्ट का हिस्सा एविएशन हब होगा. एविएशन हब में 1,365 हेक्टेयर में एयरपोर्ट की मेंटेनेंस, रिपेयर के लिए एमआरओ का केंद्र तैयार किया जायेगा. एविएशन से जुड़े कलपुर्जो का निर्णाण करने वाले उद्योग स्थापित होगें नोएडा एयरपोर्ट पूरी तरह तैयार होने पर छह रनवे सहित देश का सबसे बड़ा एयर पोर्ट होगा.

अक्टूबर से संचालित होगी इंटरनेशनल एयरपोर्ट
इंटीग्रेटड प्लान  तैयार होने से  एविएशन  में बनने वाला छह रनवे पर अलग- अलग टर्मिनल बिल्डिंग में यात्री को आने-जाने में होने वाली समस्या दूर होगी. इसी वर्ष नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्री सेवाओं की शुरूवात की जायेगी.नोएडा एयरपोर्ट पर एक से दूसरे टर्मिनल पर जाना आसान होगा, इंटीग्रेटेड प्लान से हवाई यात्रियों को मिलेगी राहत

Trending news