CAA Protest: CM योगी के आदेश पर उपद्रवियों पर शिकंजा कसना शुरु, हिंसा फैलाने वालों को नोटिस जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand615657

CAA Protest: CM योगी के आदेश पर उपद्रवियों पर शिकंजा कसना शुरु, हिंसा फैलाने वालों को नोटिस जारी

अलग-अलग जिलों में सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों को चिह्नित कर 373 उपद्रवियों को नोटिस भेजा जा चुका है.

जिला प्रशासन की ओर से जारी किए गए नोटिस के तहत उपद्रवियों को 3 दिन से लेकर एक हफ्ते तक का समय दिया गया है.

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में हिंसा करने वाले और सार्वजनिक सम्पंति को नुकसान पहुंचाने वाले उपद्रवियों पर शिकंजा कसना शुरु हो गया है.

CM योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के आदेश पर जिला प्रशासन की ओर से उपद्रवियों को चिन्हित कर अब वसूली के लिए नोटिस भेजने की कार्रवाई शुरु हो गई है. अब तक अलग-अलग जिलों में सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों को चिह्नित कर 373 उपद्रवियों को नोटिस भेजा जा चुका है.

याद दिला दें कि लखनऊ में 19 दिसंबर को हुई हिंसा के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए थे कि जिन लोगों ने प्रदर्शन के दौरान सार्वजनिक सम्पतियों को नुक्सान पहुंचाया है, उन्हें चिन्हित कर उनसे वसूली की जाए.

इन जिलों में उपद्रवियों को भेजा गया नोटिस

अब तक जिला प्रशासन की ओर से रामपुर, संभल समेत मुरादाबाद मंडल में 200, लखनऊ में 110, फिरोजाबाद में 29, गोरखपुर में 34 उपद्रवियों को संपत्ति वसूली का नोटिस भेजा जा चुका है.

बिजनौर में 20 दिसंबर को हिंसक प्रदर्शन के दौरान हुए नुकसान का आकलन करने के बाद जिला प्रशासन ने 43 लोगों को वसूली नोटिस भेजा है. तोड़फोड़ और संपत्तियों को क्षति पहुंचाने के आरोप में फिरोजाबाद में 29 लोगों को नोटिस भेजा गया है. उधर, संभल में 26 लोगों को नोटिस जारी हुआ है. रामपुर में 28 उपद्रवियों को नोटिस जारी हुआ है.

जिला प्रशासन की ओर से जारी किए गए नोटिस के तहत उपद्रवियों को 3 दिन से लेकर एक हफ्ते तक का समय दिया गया है.

बता दें कि अभी तक यूपी में लगभग 1.9 करोड़ रुपए के नुकसान की भरपाई के लिए नोटिस जारी हो चुके हैं. जिस में बुलंदशहर में 6 लाख की वसूली के लिए नोटिस जारी हुआ है. संभल में 15 लाख की वसूली के लिए नोटिस, रामपुर जिले में  25 लाख रुपये के नुकसान का नोटिस जारी हो चुका है.

Trending news