महंगे तेल को लेकर ओपी राजभर करेंगे विधानसभा कूच, विधायकों के साथ देंगे धरना
X

महंगे तेल को लेकर ओपी राजभर करेंगे विधानसभा कूच, विधायकों के साथ देंगे धरना

गुरुवार 10 बजे विधानसभा पहुंचने के बाद राजभर अपने विधायकों के साथ सरकार की नीतियों के विरोध में धरना भी देंगे.

महंगे तेल को लेकर ओपी राजभर करेंगे विधानसभा कूच, विधायकों के साथ देंगे धरना

लखनऊ: पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों को लेकर गुरुवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी धरना प्रदर्शन करने जा रही है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर बढ़ते पेट्रोल-डीजलों के दामों को लेकर कल अपने विधायकों के साथ साइकिल, बैलगाड़ी से विधानसभा कूच करेंगे. गुरुवार 10 बजे विधानसभा पहुंचने के बाद राजभर अपने विधायकों के साथ सरकार की नीतियों के विरोध में धरना भी देंगे.

अपनी मांगों के संबंध में ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि लॉकडाउन के कारण गरीब, किसान और मजदूरों की आर्थिक स्थिति खराब हो गई इसलिए उनके बच्चों से अप्रैल, मई व जून की फीस की प्रतिपूर्ति सरकार द्वारा की जाए. साथ ही सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की मांग है कि पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों की हत्याओं एवं उत्पीड़न को रोका जाए. डीजल-पेट्रोल की बढ़ी कीमतों को तत्काल वापस लिया जाए. बेरोजगार नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराया जाए. साथ ही किसानों को खाद-बीज व कीटनाशक दवाएं उचित मूल्य पर दी जाएं.

ओमप्रकाश राजभर की मांग है कि सरकार किसानों को उनकी उपज पर समर्थन मूल्य दिलाना सुनिश्चित करे. छोटे व मझोले किसानों, दुकानदारों, व्यापारियों का कर्ज एवं बिजली का बिल माफ किया जाए. गांव में बिजली का बिल फर्जी तरीके से हजारों रुपये का आ गया है वो तत्काल माफ हो. साथ ही आवारा पशुओं के रखरखाव की समुचित ढंग से व्यवस्था की जाए.

Trending news