आगरा : योगी की जनसभा में काली शर्ट पहनकर आने वालों को रोका गया
Advertisement

आगरा : योगी की जनसभा में काली शर्ट पहनकर आने वालों को रोका गया

जनसभा के प्रवेश द्वारों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी और उन्होंने काली शर्ट या टी शर्ट पहनकर आये तमाम लोगों को वापस भेज दिया.

उत्तर प्रदेश मुस्लिम महासंघ ने आगरा आने पर योगी को काले झंडे दिखाने की चेतावनी दी थी. (फोटो - साभार ANI)

आगरा : ताज महल को लेकर भाजपा नेताओं की बयानबाजी के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ताज दौरे पर आयोजित जनसभा में काली टी शर्ट या शर्ट पहनकर आने वाले लोगों को दाखिल नहीं होने दिया गया. राजकीय इण्टर कालेज के मैदान में आयोजित जनसभा के प्रवेश द्वारों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी और उन्होंने काली शर्ट या टी शर्ट पहनकर आये तमाम लोगों को वापस भेज दिया.

  1. योगी की जनसभा के प्रवेश द्वारों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी.
  2. काली शर्ट या टी शर्ट पहनकर आए तमाम लोगों को वापस भेज दिया गया. 
  3. उत्तर प्रदेश मुस्लिम महासंघ ने योगी को काले झंडे दिखाने की चेतावनी दी थी.
  4.  

हालांकि, पुलिस अधिकारी इस मुद्दे पर कुछ बोलने को तैयार नहीं हुए, लेकिन एक आला अफसर ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि जिन लोगों को रैली स्थल से वापस भेजा गया वे संदिग्ध लग रहे थे. उन्हें बाद में आने दिया जाएगा. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि उन्हें यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए थे कि कोई भी व्यक्ति जनसभा के दौरान व्यवधान उत्पन्न ना कर सके.

बता दें कि उत्तर प्रदेश मुस्लिम महासंघ ने आगरा आने पर योगी को काले झंडे दिखाने की चेतावनी दी थी. संगठन के अध्यक्ष चौधरी फरहान ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया था कि उनकी सरकार ने पर्यटन विभाग की पुस्तिका में ताजमहल को शामिल ना करके उसका अपमान किया है.

यह भी पढ़ें : जिन्‍होंने खुद काम नहीं किया, वे मेरे आगरा दौरे से परेशान: CM योगी का अखिलेश पर हमला

मालूम हो कि पर्यटन विभाग द्वारा हाल में जारी अपनी पुस्तिका में ‘विश्व धरोहर’ ताज महल का जिक्र नहीं किए जाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया था. उसके बाद भाजपा विधायक संगीत सोम ने ताजमहल को भारतीय संस्कृति पर धब्बा करार दिया था. भाजपा राज्यसभा सदस्य विनय कटियार ने तो ताज महल को प्राचीन शिव मंदिर ‘तेजो महालय’ बताकर मामले को और तूल दे दी थी. इसे लेकर खासी आलोचना हुई थी.

Trending news