Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2411027
photoDetails0hindi

खूंखार भेड़ियों को दबोचेगा महिलाओं का मोर्चा, बहराइच में डीएम-एसपी से लेकर फॉरेस्ट अफसर की वुमेन पॉवर चर्चा में

बहराइच में आदमखोर भेड़‍िये का आतंक है. आदमखोर भेड़‍ियों के हमले से अब तक  10 लोगों की मौत हो चुकी है. 40 से ज्‍यादा लोग घायल हैं. करीब 50 से ज्‍यादा गांव के लोग दहशत में हैं.

डीएम मोनिका रानी

1/9
डीएम मोनिका रानी

मोनिका रानी साल 2010 बैच की आईएएस अफसर हैं. मोनिका रानी ने 29 साल की उम्र में ही यूपीएससी क्रैक कर लिया था. उन्‍होंने अपने 8 साल के बच्‍चे को संभालते हुए यूपीएससी परीक्षा क्रैक की. 

बहराइच की डीएम

2/9
बहराइच की डीएम

मोनिका रानी वर्तमान में बतौर डीएम तैनात हैं. इससे पहले वह फर्रखाबाद, चित्रकूट में डीएम रहीं. बहराइच में आदमखोर भेड़‍ियों से बचाने के लिए प्रभावित इलाकों में उन्‍होंने सोलर लाइट लगवाई. जिन घरों में गेट नहीं थे, वहां गेट लगवाए. 

प्रभावित गांवों का दौरा

3/9
प्रभावित गांवों का दौरा

डीएम मोनिका रानी भेड़‍ियों से प्रभावित गांवों का दौरा कर रही हैं. साथ ही ग्रामीणों को जागरूक कर रही हैं. इसके अलावा आदमखोर भेड़‍ियों से बचने के तरीके भी बता रही हैं. 

 

वृंदा शुक्‍ला

4/9
वृंदा शुक्‍ला

हरियाणा की रहने वाली वृंदा शुक्‍ला साल 2014 बैच की आईपीएस अफसर हैं. उनके पति अंकुर अग्रवाल भी आईपीएस अफसर हैं. अमेरिका में रहते हुए यूपीएससी की तैयारी की और आईपीएस बनीं. 

ऐसे चर्चा में आईं

5/9
ऐसे चर्चा में आईं

आईपीएस वृंदा शुक्‍ला चित्रकूट जेल में बंद मुख्‍तार अंसारी के बेटे अब्‍बास अंसारी की पत्‍नी और ड्राइवर को गिरफ्तार कर चर्चा में आई थीं. बताया गया कि दोनों जेल प्रशासन की सूचना के चोरी-छिपे मिल रहे थे. रजिस्‍टर में अब्‍बास अंसारी की पत्‍नी की एंट्री भी नहीं थी. 

6 आदमखोर भेड़‍ियों को पकड़ा

6/9
6 आदमखोर भेड़‍ियों को पकड़ा

बहराइच में आदमखोर भेड़‍ियों से निपटने के लिए वह जंगल और खेतों में टहल रही हैं. बहराइच एसपी वृंदा शुक्‍ला की बदौलत ही अब तक 6 आदमखोर भेड़‍िये पकड़े जा चुके हैं. अन्‍य की धर-पकड़ के लिए अभियान जारी है.  

आईएफएस अफसर रेनू सिंह

7/9
आईएफएस अफसर रेनू सिंह

रेनू सिंह साल 1987 बैच की यूपी कैडर की आईएफएस अफसर हैं. आईएफएस रेनू सिंह ने नई दिल्‍ली के हिन्‍दू कॉलेज से पढ़ाई की है. उन्‍हें यूपी कैडर में उत्‍कृष्‍ट सेवाओं के लिए सरकार देवी अवार्ड से सम्‍मानित किया था.  

पति भी आईपीएस

8/9
पति भी आईपीएस

रेनू सिंह के पति अमिताभ यश यूपी कैडर के 1996 बैच के आईपीएस अफसर हैं. अमिताभ यश यूपी में अपराधियों की कमर तोड़ने में लगे हैं. बड़े-बड़े दुर्दांत अपराधी उनके नाम से कांपते हैं. 

 

गांव में डेरा डाला

9/9
गांव में डेरा डाला

बहराइच में आदमखोर भेड़‍ियों से ग्रामीणों को बचाने के लिए रेनू सिंह गांव में डेरा डाले हुए है. रेनू सिंह बहराइच में वन विभाग की टीम के साथ भेड़‍ियों को पकड़ने में जंगल में उतर चुकी हैं.