Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand785512
photoDetails0hindi

दीपोत्सव के पहले रोशनी से सराबोर हुआ बाबा केदारनाथ धाम, देखें खूबसूरत तस्वीरें...

दिवाली के पावन पर्व पर विश्व प्रसिद्ध केदारनाथ मंदिर को रंग-बिरंगी झालरों और फूलों से सजाया गया है. सजने के बाद मंदिर की भव्यता और भी बढ़ गई.

1/6

दीपावली के पर्व और कपाट बंद की तैयारियों को लेकर मंदिर को खूबसूरती से सजाया गया. दीपावली वाले दिन मां लक्ष्मी की पूजा को लेकर धाम में विशेष तैयारियां की जा रही है. 

 

2/6

16 नवंबर को भैयादूज के पावन पर्व पर कपाट सुबह 5.30 बजे बंद कर दिए जाएंगे. बाबा की चल उत्सव विग्रह डोली भी उसी दिन रात्रि प्रवास के लिए रामपुर पहुंच जाएगी. इससे पहले मंदिर को फूलों और इलेक्ट्रिक झालरों के माध्यम से भव्य रूप से सजाया गया.

3/6

धनतेरस और दीपावली के अवसर पर केदारनाथ मंदिर को दस क्विटंल फूलों से भव्य रूप से सजाया गया. साथ ही कपाट बंद करने की तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं. 

4/6

मल्टी कलर लाइटों की रौशनी से धाम की आभा और भी सुंदर दिख रही है. बता दें कि दीपावली से पहले शुक्रवार की सुबह से ही मंदिर परिसर में भक्तों की भीड़ लगी रही.

5/6

दिवाली को लेकर बाबा केदारनाथ के दरबार में तैयारियां पूरी हो गई हैं. पहले रंग-बिरंगे फूलों से बाबा के दरबार को भव्य तरीके से सजाया गया.

6/6

केदारनाथ मंदिर में दीपोत्सव का कार्यक्रम दो दिन चलेगा. 13 नवंबर के बाद 14 नवंबर की शाम को भी मंदिर में भव्य दीपोत्सव मनाया जायेगा.