लखनऊ की लड़की उर्फी जावेद कैसे कॉल सेंटर की जॉब छोड़ मुंबई में छा गई, OTT सीरीज खोलेगी जिंदगी के राज

एमाज़ॉन प्राइम वीडियो देखना तो सब को ही पसंद है लेकिन आज-कल यहां बुहत कुछ बदल गया है. प्राइम वीडियो कंपनी से बाहर चली गईं, फिर नौ साल काम करने के बाद इंडिया के हेड भी यहां से चलते बने. इंडिया में इस कंपनी की हालत खराब बताई जा रही है. इसके ओटीटी डाउनलोड भी अपेक्षित रूप से नहीं बढ़ रहे हैं, और इसके प्रबंधन का ध्यान अब उन लोगों पर है जो हाल ही में छोटे शहरों और गांवों में मोबाइल मालिक बने हैं.

राहुल मिश्रा Sun, 11 Aug 2024-11:42 pm,
1/10

उर्फी जावेद की जिंदगी

 जी5 ने सनी लिओनी को एक सुपरस्टार बनाया है. अब उर्फी जावेद की बारी है. प्राइम वीडियो उर्फी जावेद की पूरी जिंदगी को अपनी नई सीरीज में उजागर करेगा. वह 9 एपिसोड की हिंदी रियलिटी फॉलो सीरीज का नाम "फॉलो कर लो यार", जो 23 अगस्त को रिलीज़ होने वाली है

2/10

कहां पैदा हुईं

उर्फी जावेद का जन्म उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 15 अक्टूबर 1997 को हुआ था. सबसे पहली नौकरी उर्फी ने एक कॉल सेंटर पर की थी.

3/10

पिता पर लगाए थे आरोप

उर्फी ने एक इंटरव्यू में बताया कि कैसे उनके पिता उन्हें रोजाना गोली देते हए मारते थे. हर रोज होने वाली इस मारपीट के कारण उर्फी ने एक दो बार आत्महत्या का भी प्रयास किया था. 

4/10

कैसे पहुंची मुंबई

मास कम्यूनिकेशन में पढ़ाई करने के साथ उर्फी को जर्नलिज्म के साथ एक्टिंग का भी शौक था. इसे ही पूरा करने के लिए अपनी जिंदगी में हुई सारी घटनाओं को भूलते हुए उर्फी मुंबई पहुंच गई. 

5/10

10 नाटकों का हिस्सा

उर्फी 2016 से 2020 के बीच 10 नाटकों में काम कर चुकी हैं. इनमें ये रिश्ता क्या कहलाता है और कसौटी जिंदगी की 2 जैसे बड़े डेली सोप ओपेरा भी शामिल थे. 

6/10

डेली सोप

उर्फी को टेलीविजन इंडस्ट्री में पहले ब्रेक साल 2016 में बड़े भैया की दुल्हनिया नामक शो से मिला था. इसके बाद उर्फी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. 

7/10

बिग बॉस ओटीटी

उर्फी ने बिग बॉस ओटीटी सीजन 1 के साथ ही भारत में अपने फेशन सेंस को लेकर एक अलग पहचान हासिल की थी. हालांकि उनके करियर की पहली फिल्म लव सेक्स और धोखा 2 थी. 

8/10

उर्फी का जुनून

उर्फी की इस यात्रा उर्फी के जुनून और दृढ निश्चय से भी जोड़ते हैं और उनकी सफलता को फैशन व मनोरंजन जगत का एक ऐसा मार्ग बताते हैं जो उन्हें सोशल मीडिया की सनसनी और एक गंभीर उद्मी बनाने में सफल रहा.

9/10

सोशल मीडिया पर रिकॉर्ड

उर्फी ने सोशल मीडिया पर दो साल पहले जो रिकॉर्ड बनाए, उनमें एक रिकॉर्ड ये भी शामिल है कि उनकी मुंबई में ऊल जुलूल हरकतों के चलते दो साल पहले हर कोई उनके बारे में जानना चाहता था. इसी के चलते वह एशिया की इंटरनेट पर सबसे ज्यादा खोजी गई शख्सियत भी नहीं.

10/10

उर्फी जावेद की कहानी

प्राइम वीडियो को उम्मीद है कि भारत और दुनिया के 240 देशों के उसके ग्राहक उर्फी जावेद की इस कहानी की प्रशंसा करेगें और उर्फी से सीधे खुद को जुड़ा पाएंगे. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link