Modi cabinet Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले बुधवार को मोदी सरकार 2.0 की आखिरी कैबिनेट बैठक का आयोजन किया गया. चुनावी बेला नजदीक है, ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से कुछ बड़े ऐलान किए जा सकते हैं. पीएम मोदी की अगुवाई में होने वाली इस बैठक में सरकार के वरिष्ठ मंत्री ने  हिस्सा लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चुनाव आयोग जल्द ही लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है. आचार संहिता लागू हो जाने के बाद सरकार कोई फैसले नहीं ले सकती है.मोदी सरकार का ये आखिरी बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निवास  7-लोक कल्याण मार्ग पर आयोजित हुई. चुनाव से ठीक पहले होने वाली बैठक पर सभी की नजरें टिकी हैं,  कयास लगाए जा रहे थे कि इस बैठक में सरकार की ओर से बड़ी घोषणा की जा सकती है. 


मंत्रिमंडल की बैठक में दिल्ली मेट्रो के दो और कॉरिडोर को हरी झंडी दिखाई गई है, इसमें लाजपत नगर से साकेत के जीबीलॉक और इंद्रलोक से इंद्रप्रस्थ कॉरिडोर शामिल है. इसके अलावा सरकार की ओर किसानों को भी सौगात मिलने के कयास लगाए जा रहे थे, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की रकम में भी बढ़ोतरी की उम्मीद थी, हालांकि ऐसा नहीं हुआ. 


बीते दिनों सरकार ने किए कई बड़े ऐलान
गौरतलब है कि चुनाव से पहले सरकार ने कई बड़े ऐलान किए हैं, जिसमें डीए और ग्रेच्युटी में बढ़ोतरी गई है. जबकि पीएम  उज्जवला योजना को एक साल के लिए और बढ़ा दिया गया है. बता दें कि उज्जवला योजना के तहत करीब 10 करोड़ गरीब परिवारों को सब्सिडी पर रसोई गैस मिलती है. इसके अलावा घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कटौती की गई है. 


यह भी पढ़ें -  यूपी के कई सांसदों का कटेगा टिकट! आज आ सकती है बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट


यह भी पढ़ें -  'मिशन 80' को कैसे हासिल करेगी बीजेपी? वोटरों को साधने के लिए बनाया खास प्लान