'मिशन 80' को कैसे हासिल करेगी बीजेपी? वोटरों को साधने के लिए बनाया खास प्लान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2153337

'मिशन 80' को कैसे हासिल करेगी बीजेपी? वोटरों को साधने के लिए बनाया खास प्लान

UP Lok sabha Chunav 2024: यूपी की 80 में से 51 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. पार्टी ने संदेश दिया है कि चुनावी तैयारियों में वह विरोधियों से मीलों आगे है.  प्रदेश के 1.62 लाख बूथों में से 90 प्रतिशत पर पार्टी बूथ समितियों का सत्यापन पूरा कर चुकी है. 

 

'मिशन 80' को कैसे हासिल करेगी बीजेपी?  वोटरों को साधने के लिए बनाया खास प्लान

विशाल सिंह/UP Lok sabha Chunav 2024: मोदी के काम और नाम पर भरोसा और रामजी के आशीर्वाद से लोकसभा के चुनावी संग्राम में बेड़ा पार होने की उम्मीद, आश्वस्ति के इस भाव से लबरेज भाजपा अभियानों की श्रृंखला के जरिये जनता के बीच अपनी उपस्थिति का लगातार अहसास करा रही है तो रणनीतिक मोर्चे पर भी अपनी तैयारियों की धार पैनी कर रही है. पार्टी को मालूम है कि उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटें जीतने के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए उसे मतदाताओं के समक्ष एक मजबूत प्लान रखना होगा. भाजपा लोकसभा चुनाव को लेकर बूथ विजय की मंत्र सिद्धि में जुटी है. 

प्रदेश के 1.62 लाख बूथों में से 90 प्रतिशत पर पार्टी बूथ समितियों का सत्यापन पूरा कर चुकी है. बूथों पर ताकत बढ़ाने के लिए पन्ना समितियों का गठन उसकी शीर्ष प्राथमिकता में शामिल है. सभी लोकसभा सीटों के लिए प्रभारी, संयोजक और विस्तारक नियुक्त किए जा चुके हैं. बेहतर चुनाव प्रबंधन और पर्यवेक्षण की दृष्टि से पार्टी ने प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों को समूहों में बांटकर उनके क्लस्टर बनाए हैं. प्रत्येक क्लस्टर का प्रभार राज्य सरकार के मंत्री या संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी को सौंपा गया है. पार्टी की चुनावी रणनीति और संगठनात्मक कार्ययोजना को अमली जामा पहनाने के लिए प्रत्येक क्लस्टर में बैठकें हो चुकी हैं. 

जनवरी के अंत तक पार्टी ने सभी लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव कार्यालय खोलने के अलावा चुनाव संचालन समितियों का गठन भी कर लिया है. चुनावी सफलता के लिए भाजपा डबल इंजन सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से जुड़े लाभार्थियों के बड़े वर्ग पर ध्यान केंद्रित कर रही है. इस प्रयोजन से लाभार्थी संपर्क अभियान छेड़ने से पहले ही पार्टी अपने मोर्चों की बदौलत समाज के विभिन्न वर्गों के बीच जनाधार बढ़ाने के लिए पसीना बहा रही है. फरवरी में गांव चलो अभियान के तहत ग्रामीण क्षेत्रों व शहरी वार्डों में सरकार और संगठन के पदाधिकारियों के प्रवास कार्यक्रम आयोजित किए. 

किसान मोर्चा की ओर से संचालित किए जा रहे गांव परिक्रमा अभियान के तहत पार्टी का प्रदेश की 50 हजार ग्राम पंचायतों में पहुंचकर समर्थन जुटाने का लक्ष्य है.
स्वयं सहायता समूहों और गैर सरकारी संगठनों से जुड़ी 1.2 करोड़ महिलाओं के बीच जनाधार बढ़ाने के लिए भाजपा महिला मोर्चा शक्ति वंदन अभियान संचालित कर रहा है. जनवरी में प्रदेश के 900 स्थानों पर नवमतदाता सम्मेलनों के आयोजन के बाद भारतीय जनता युवा मोर्चा ने बीते दिनों 35 हजार ग्राम सभाओं में युवा चौपाल और नगरीय क्षेत्रों में 10 हजार से अधिक वार्डों में नुक्कड़ सभाओं के आयोजन के जरिये 30 लाख युवाओं को साधने का अभियान शुरू किया है

विकसित भारत एंबेसडर अभियान को परवान चढ़ाने के साथ ही भाजपा ने मोदी सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए ‘विकसित भारत-मोदी की गारंटी’ अभियान का श्रीगणेश किया है. विरोधी दलों में सेंध लगाकर उन्हें कमजोर साबित करना भी भाजपा की चुनावी रणनीति का हिस्सा है. ऐसे में सबसे बड़ी सेना और सबसे बड़ा लक्ष्य सामने है इसीलिए भाजपा चुनाव की तैयारियों में पूरी तरह जुट गयी है. 

लोकसभा के लिए BJP की दूसरी लिस्ट तैयार! कांग्रेस की दूसरी सूची भी आज हो सकती है जारी

बर्क की विरासत पर बेटे-पोते में ही तलवारें खिंचीं,अखिलेश के हाथ से न निकल जाए ये सीट

 

Trending news