BJP Candidate 2nd List 2024: बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्‍ट, उत्‍तराखंड से इन दो नामों की घोषणा, देखें उम्‍मीदवारों की पूरी LIST
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2154071

BJP Candidate 2nd List 2024: बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्‍ट, उत्‍तराखंड से इन दो नामों की घोषणा, देखें उम्‍मीदवारों की पूरी LIST

BJP Lok sabha Candidate 2nd List 2024: बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट आज यानी बुधवार को जारी कर दी. बीजेपी की दूसरी लिस्‍ट में उत्‍तराखंड से दो उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया गया है. वहीं, यूपी की 24 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान होना बाकी है. 

BJP Loksabha Candidate 2nd List 2024

BJP Lok sabha Candidate 2nd List 2024: पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवारों की घोषणा के बाद आज यानी बुधवार को बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी हो गई. बीजेपी की दूसरी लिस्‍ट में 72 उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. इसमें उत्‍तराखंड के दो नाम शामिल हैं. हरिद्वार से त्रिवेंद्र सिंह रावत और गढ़वाल से अनिल बलूनी को टिकट दिया गया है. हालांकि, दूसरी लिस्‍ट में यूपी से प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा नहीं की गई है. यूपी में बीजेपी कोटे की 24 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान होना बाकी है. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की दूसरी बैठक सोमवार को नई दिल्ली में हो चुकी है. 

बीजेपी की दूसरी लिस्‍ट में ये नाम

51 सीटों पर हुआ था प्रत्याशियों का ऐलान 
बीजेपी की पहली सूची में यूपी की 51 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया गया था. पार्टी ने 45 पुराने चेहरों पर फिर दांव लगाया है जबकि चार ही नए चेहरे थे, जिसमें श्रावस्ती से साकेत मिश्र, अंबेडकरनगर से रितेश पांडे, जौनपुर से कृपा शंकर सिंह और नगीना से ओम कुमार का नाम शामिल है. चर्चित सीटों पर नजर डालें तो मथुरा से हेमा मालिनी, लखीमपुर खीरी से अजय मिश्र टेनी, नोएडा से महेश शर्मा को पार्टी ने दोबारा मौका दिया है. 

देखें किसको कहां से मिला टिकट 

पूर्वी दिल्‍ली से हर्ष मल्‍होत्रा 
उत्‍तर पश्चिमी दिल्‍ली से योगेंद्र चंदोलिया 
अंबाला से बंतो कटारिया 
सिरसा से अशोक तंवर 
करनाल से मनोहर लाल 
भिवानी महेंद्रगढ़ से चौधरी धरमबीर‍ सिंह
गुडगांव से राव इंद्रजीत सिंह यादव 
फरीदाबाद से कृष्‍ण पाल गुर्जर 
हमीरपुर से अनुराग सिंह ठाकुर 
शिमला से सुरेश कुमार कश्‍यप 
बालाघाट से भारती पारधी 
छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू 
उज्‍जैन से अनिल फ‍िरोजिया 
धार से सावित्री ठाकुर 
इंदौर से शंकर लालवानी 
नंदुरबार से हिना विजयकुमार गावित 
धुले से सुभाष रामराव भामरे 
जलगांव से स्मिता वाघ 
रावेरे से रक्षा निखिल खडसे 
अकोला से अनूप धोत्रे 
वर्धा से रामदास चंद्रभानजी तडस 
नागपुर से नितिन जयराम गडकरी 
चंद्रपुर से सुधीर मुंगंटीवार
नांदेड़ से प्रतापराव पाटिल चिखलिकर 
जालना से रावसाहेब दादाराव दानवे 
डिंडोरी से भारती प्रवीण पवार
भिवंडी से कपिल मोरेश्‍वर पाटिल 
मुंबई उत्‍तर से पियूष गोयल
मुंबई उत्‍तर पूर्व से मिहिर कोटेचा 
पुणे से मुरलीधर किशन मोहोल 
अहमदनगर से सुजय राधाकृष्‍ण विखे पाटिल 
बीड से पंकजा मुंडे 
लातूर से सुधाकर तुकाराम 
माढा से रणजीत सिंन्‍हा 
सांगली से संजयकाका पाटिल 

यूपी कई सीटों पर सस्पेंस बरकरार

यूपी की कई ऐसी सीटें हैं, जहां से कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी सिटिंग सांसदों का पत्ता काट सकती है. सूत्रों के मुताबिक पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी, कैसरगंज से सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह, बदायूं से स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य, कानपुर से सत्यदेव पचौरी, गाजियाबाद से वीके सिंह और बरेली से संतोष गंगवार का टिकट कट सकता है. 

सहयोगी दलों को दीं 6 सीटें 
बीजेपी यूपी में 74 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि 6 सीटें उसने अपने सहयोगी दलों को दी हैं. इसमें आरएलडी के खाते में बिजनौर और बागपत, सुभासपा को घोसी, अपना दल (एस) को दो सीटें और निषाद पार्टी को एक सीट दी है. सुभासपा ने घोसी से अरविंद राजभर को टिकट दिया है. वहीं रालोद ने बिजनौर से चंदन चौहान और बागपत से राजकुमार सांगवान को मैदान में उतारा है. 

इसी बीच भाजपा के तरफ से अरुणाचल प्रदेश विधान सभा के आगामी आम चुनावों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इसकी जानकारी भाजपा के ने ट्वीटर हैडिंल पर दी है. 

 

यह भी पढ़ें - कांग्रेस ने 43 लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, उत्तराखंड से 3 प्रत्याशी

यह भी पढ़ें - बसपा ने कन्नौज से उतारा कद्दावर मुस्लिम चेहरा, अखिलेश को चुनाव जीतने में आएगा पसीना

 

 

Trending news