लखनऊ आएंगे PM मोदी, करेंगे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की प्रतिमा का अनावरण, सुरक्षा की गई कड़ी

प्रधानमंत्री मोदी लोकभवन में पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की विशाल मूर्ति का लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास करेंगे.

लखनऊ आएंगे PM मोदी, करेंगे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की प्रतिमा का अनावरण, सुरक्षा की गई कड़ी
प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत पीएम मोदी दोपहर करीब 3 बजे लखनऊ पहुंचेंगे.

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बुधवार को लखनऊ (Lucknow) के दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी यहां पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी (Former PM Atal Bihari Vajpayee) की जयंती पर लोकभवन में उनकी विशाल मूर्ति का लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास करेंगे. प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत पीएम मोदी दोपहर करीब 3 बजे लखनऊ पहुंचेंगे.

प्रधानमंत्री का 25 मिनट का संबोधन भी प्रस्तावित है. कार्यक्रम के दौरान उनके साथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे.

बता दें कि लोकभवन में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा कांस्य धातु से निर्मित है, जो 25 फुट ऊंची है. प्रतिमा को जयपुर से बनवाया गया है.

उधर, पीएम मोदी के दौरे को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. एडीजी जोन एसएन साबत, आईजी एसके भगत, एसएसपी कलानिधि नैथानी ने मंगलवार को पुलिस ब्रीफिंग की. पुलिस लाइन में ब्रीफिंग के दौरान राजधानी सहित अन्य जिलों से आये पुलिसकर्मी मौजूद रहे. यहां सुरक्षा व्यवस्था बाबत आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए.

पीएम नरेंद्र मोदी के लखनऊ आगमन पर सुरक्षा में 18 एसपी तैनात रहेंगे. 19 एएसपी, 32 सीओ, 42 एसएचओ और 300 उप निरीक्षकों की भी ड्यूटी लगाई गई है. साथ ही 6 म०उ०नि०, 270 हेड कॉन्स्टेबल, 1450 आरक्षी, 200 म०आरक्षी और पीएसी की 8 और RAF की 2 कम्पनियां तैनात रहेंगी.

साथ ही लोकभवन में ड्यूटी में तैनात सभी पुलिसकर्मियों के मोबाइल और बैग व अन्य सामान रखने व ले जाने पर पाबंदी रहेगी.

बता दें कि सोमवार देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ लोकभवन में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था.